7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों को होली के बाद लगी लॉटरी, 2 महीने का एरियर के साथ-साथ मिलेगा मार्च का बढ़ा हुआ भत्ता

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों को 30 मार्च 2024 को बड़ा खुशखबरी मिलने वाला है आप सभी को बता दे कि वैसे तो होली का त्योहार 25 मार्च को पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया लेकिन केंद्रीय कर्मचारियों की होली 30 मार्च को होने वाली है क्योंकि केंद्रीय कर्मचारियों को 30 मार्च को कई खुशखबरी मिलने वाले हैं।

7th Pay Commission

पूरे देश में होली के त्योहार 25 मार्च को मनाया गया लेकिन केंद्रीय कर्मचारियों की होली 30 मार्च को मनाई जाएगी ऐसा इसलिए क्योंकि 30 मार्च तक केंद्रीय कर्मचारी के खाते में सैलरी आने वाली है आप सभी को बता दे कि इस बार सैलरी बढ़कर मिलने वाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि 31 मार्च को रविवार दिन पड़ रहा है जिसकी वजह से केंद्रीय कर्मचारियों को 30 मार्च को ही सैलरी आएगी।

एरियर के अलावा मिलेगा मार्च का भत्ता

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। केंद्रीय कर्मचारियों का भत्ता 46 फ़ीसदी से बढ़कर 50 फ़ीसदी हो गया है आप सभी को बता दे की यह जनवरी महीने से लागू किया गया है तो ऐसे में केंद्रीय कर्मचारियों को मार्च महीने में जनवरी और फरवरी का एरियर मिलेगा यानी इस बार केंद्रीय कर्मचारियों को दो महीने के एरियर के अलावा मार्च का बढ़ा हुआ भत्ता भी दिया जाएगा।

ये भी पढ़े-BSF Bharti 2024: बीएसएफ में भर्ती होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर,82 पदों पर भर्ती की नोटिफिकेशन हुई जारी, यहां से डायरेक्ट लिंक के माध्यम से करें आवेदन

हाउस रेंट अलाउंस (HRA) में 30% की बढ़ोतरी

आप सभी को बता दे कि केंद्रीय कर्मचारियों के भत्ते में बढ़ोतरी के साथ-साथ हाउस रेंट अलाउंस (HRA) में भी बढ़ोतरी की गई है देश के अलग-अलग राज्यों के अलग-अलग शहरों के हिसाब से केंद्रीय कर्मचारियों को हाउस रेंट अलाउंस (HRA) 30% तक दिया जाएगा इसके साथ-साथ दूसरा HRA मार्च महीने के सैलरी में जोड़ कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़े- Bijali Vibhag Recruitment 2024: बिजली विभाग में 433 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि आज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment