Abua Aawas Yojana Kist: अबुआ आवास योजना के तहत चार किस्तों में मिलेगा 2,24,225 रूपये

Abua Aawas Yojana Kist: अबुआ आवास योजना झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा 15 अगस्त 2023 को द्वारा शुरू किया गया एक महत्वपूर्ण और जनकल्याणकारी योजना है जिसके तहत झारखंड राज्य के गरीब परिवारों जिनको प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है उन्हें झारखंड सरकार की तरफ से घर बनाने के लिए 2 लाख की आर्थिक सहायता मदन प्रदान कर रही है.

अबुआ आवास योजना की आवेदन प्रक्रिया

अबुआ आवास योजना में आवेदन करने के लिए झारखंड राज्य के लोगों को झारखंड सरकार की तरफ से 29 दिसंबर तक समय दिया गया था लेकिन, झारखंड राज्य के लाखों गरीब परिवारों ने इस योजना में आवेदन नहीं कर पाए थे जिसकी वजह से झारखंड सरकार ने एक बार फिर से आवेदन करने का निर्णय लिया और 8 तारीख से लेकर 9 जनवरी तक एक बार फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई जिसके तहत लाखों लोगों ने दोबारा इस योजना में आवेदन किया.

अगर आपने अभी तक अबुआ आवास योजना की नहीं देखी है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अब वह आवास योजना की लिस्ट में अपना नाम देख सकते हैं.

लिस्ट में अपना नाम यहां से देखें : 👉 CLICK HERE

अबुआ आवास योजना का पैसा कितने किस्तों में मिलेगा

अगर आप भी झारखंड राज्य के निवासी हैं और अपने भी इस योजना में आवेदन किया है और आप भी जानना चाहते हैं कि इस योजना के तहत तीन कमरों वाला मकान बनाने के लिए झारखंड सरकार की तरफ से कितने किस्तों में पैसा दिया जाएगा तो आप सभी को बता दे की अबुआ आवास योजना का पैसा कितने चार किस्तों में जारी की जाएगी.

अबुआ आवास योजना की पहली किस्त में मिलेगी 30000 रुपए

जानकारी के लिए आप सभी को बता दे की इस योजना के तहत पहले की 30000 रुपए झारखंड सरकार की तरफ से दिए जाएंगे, इसके बाद दूसरे किस्त में 50000 दिया जाएगा. वहीं तीसरें किस्त की बात करें तो लाभुक परिवारों को तीसरें किस्त में पूरे ₹100000 मिलेंगे. इसके बाद अंतिम में चौथी किस्त ₹20000 दिए जाएंगे. जानकारी के लिए आप सभी को बता दे की 24,225 रूपये मनरेगा के तहत काम करने वाले मजदूरों को दिया जाएगा. यानी कुल मिलाकर अबुआ आवास योजना में 2,24,225 रूपये दिए जाएंगे.

अगर आपको किसी भी प्रकार का सवाल पूछना हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं, और इसी प्रकार के नए-नए जानकारी पाने के लिए नीचे दिए गए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप से जरूर जुड़ें धन्यवाद.

🔥✅ ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े-👉 Click Here 
🔥  Whatsapp –👉 Click Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment