Abua Aawas Yojna : अबुआ आवास योजना का फॉर्म भरे और पाए घर बनाने के लिए 2 लाख रुपए

Abua Aawas Yojna : अगर आपको भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है तो टेंशन लेने की कोई बात नहीं है क्योंकि अबुआ आवास योजना के तहत झारखंड सरकार झारखंड वासियों को घर बनाने के लिए 2 लाख रुपए आर्थिक सहायता राशि प्रदान कर रही है. अगर आप झारखंड राज्य के निवासी हैं तो आप सभी के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है अगर आपको अभी तक आवास नहीं मिला है तो आज आप लोगों को अबुआ आवास योजना मैं आवेदन कैसे करना है इसके बारे में जानकारी प्रदान करेंगे जिसकी मदद से आपको भी घर बनाने के लिए झारखंड सरकार की तरफ से 2 लाख रुपए मिलेगा .

अबुआ आवास योजना क्या है? Abua Aawas Yojna Kya hai

अबुआ आवास योजना झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा 15 अगस्त 2023 को शुरू किया गया था. झारखंड राज्य के गरीब परिवारों को तीन कमरों वाला पक्का मकान बनाकर झारखंड सरकार देगी. इस योजना को शुरू करने का झारखंड सरकार का मकसद था कि केंद्र सरकार की तरफ से झारखंड राज्य में कुछ लोगों को तो प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला था लेकिन लाखों लोगों का प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका था इसी वजह से झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अबुआ आवास योजना शुरू ताकि झारखंड राज्य के सभी गरीब परिवारों को पक्का मकान बनाने के लिए 200000 की आर्थिक सहायता प्रदान की जा सके.

अबुआ आवास योजना में आवेदन कैसे करें?

अगर आप भी झारखंड राज्य के निवासी हैं और इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आवेदन करके इस योजना का लाभ ले सकते हैं जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि इस योजना का लाभ केवल झारखंड राज्य के गरीब परिवारों को ही दिया जाएगा वही जिन लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं लिया है उन लोगों को ही इस योजना का लाभ दिया जाएगा अबुआ आवास योजना में आवेदन करने के लिए झारखंड सरकार की तरफ से चलाई गई आपकी योजना-आपकी सरकार,आपके द्वार कार्यक्रम में जाकर आवेदन कर सकते हैं, फिलहाल इस कार्यक्रम को झारखंड राज्य के सभी ग्राम पंचायत में शिविर के द्वारा चलाया जा रहा है आप अपने नजदीकी ग्राम पंचायत में जाकर आवेदन दे सकते हैं.

अबुआ आवास योजना का फॉर्म डाउनलोड लिंक- Abua Awas Yojana form pdf download

अबुआ आवास योजना में आवेदन करने के लिए दस्तावेज.

अबुआ आवास योजना में आवेदन करने के लिए आपके पास आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, आय प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर, पासपोर्ट साइज फोटो, बैंक खाता, होना जरूरी है इन सभी दस्तावेजों की फोटो कॉपी और साथ में अबुआ आवास योजना का फॉर्म (जिसे डाउनलोड करने के लिए ऊपर लिंक दिया गया है) लेकर अपने नजदीकी शिविर में जाकर आवेदन कर सकते हैं. नई-नई जानकारी से अपडेट रहने के लिए नीचे दिए गए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम से जुड़े.

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल-Abua Aawas Yojna

अबुआ आवास योजना में कितना पैसा मिलेगा

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि अबुआ आवास योजना में आवेदन करने वाले लोगों को तीन कमरों वाला मकान बनाने के लिए 2 लाख रुपए मिलेगा.

अबुआ आवास योजना का फॉर्म कैसे और कहां से डाउनलोड करें

अबुआ आवास योजना का फॉर्म हमारे वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं अगर आप अभी डाउनलोड करना चाहते हैं तो अबुआ आवास योजना फॉर्म पर क्लिक करें.  क्लिक करने के बाद एक नया आर्टिकल खुलेगा आर्टिकल में  नीचे जाने पर Abua Awas Yojana form pdf download  पर क्लिक करते ही अबुआ आवास योजना का फॉर्म डाउनलोड हो जाएगा.

🔥✅ ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े Click Here 
🔥 Whatsapp Click Here

 

ये भी पढ़े-अबुआ आवास योजना का फॉर्म कैसे भरें? Abua Aawas Yojana Ka Form Kaise Bharen?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment