Block Supervisor Recruitments 2024: ब्लॉक सुपरवाइजर के विभिन्न पदों पर निकली नई भर्ती, आवेदन शुरू

Block Supervisor Recruitments 2024: जल स्वास्थ्य सहायता अभियान में ब्लॉक सुपरवाइजर के विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दें कि इस भर्ती में ब्लॉक सुपरवाइजर सर पंचायत कार्यपालक के रिक्त स्थानों को भरा जाएगा जो भी उम्मीदवार 12वीं पास है और ब्लॉक सुपरवाइजर पंचायत कार्यपालक के पद पर रोजगार पाना चाहते हैं तो वह इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। Block Supervisor Recruitments 2024 में आवेदन करने से संबंधित संपूर्ण जानकारी इसलिए के माध्यम से विस्तार पूर्वक बताई गई हैं, तो चलिए जानते है ब्लॉक सुपरवाइजर रिक्वायरमेंट 2024 में उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, पदों की संख्या, आवेदन शुल्क, वेतन एवं आवेदन संबंधित संपूर्ण जानकारी

पदों की जानकारी एवं उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने वाली उम्मीदवारों की भर्ती ब्लॉक सुपरवाइजर सर पंचायत कार्यपालक के पद पर की जाएगी। जानकारी के लिए आप लोगों को बता दें कि आवेदकों को किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं देनी होगी यह भर्ती बिना परीक्षा के निकाली गई है। उम्मीदवारों का चयन 12वीं कक्षा के परिणाम और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। बिहार छत्तीसगढ़ दिल्ली गुजरात हरियाणा झारखंड मध्य प्रदेश महाराष्ट्र राजस्थान उत्तर प्रदेश असम वेस्ट बंगाल उड़ीसा एवं उत्तराखंड सहित अन्य कई राज्यों में भर्ती की जाएगी।

उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता

ब्लॉक सुपरवाइजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए।

आवेदन करने की महत्वपूर्ण तिथियां

जल स्वास्थ्य सहायता अभियान में ब्लॉक सुपरवाइजर के पदों पर आवेदन करने की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 6 अप्रैल 2024 से प्रारंभ कर दिए गए हैं। एवं इस भर्ती में सभी इच्छुक उम्मीदवार 29 अप्रैल 2024 से पहले आवेदन कर सकते है क्युकी इस भर्ती में आवेदन की अंतिम तिथि 29 अप्रैल 2024 को निर्धारित की गई है।

नए कलर और ग्राफिक के साथ लॉन्च हुआ YAMAHA का ये बाइक और स्कूटर, जानिए नए कीमत और फीचर्स

उम्मदवारो की आयु सीमा

आवेदन कर्ता की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है। एवं उम्मदवारो के आयु की गणना 1 जुलाई 2023 के आधार पर की जाएगी साथ ही सरकारी नियमो के अनुसार आरक्षित वर्ग के आवेदको को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

आवेदन शुल्क एवं वेतन की जानकारी

सभी वर्ग के उम्मीदवारों को इस भर्ती में आवेदन करते समय 260 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। एवं चयनित उम्मीदवारों को 14,500 रुपये से लेकर 21,500  रुपये तक की सैलरी दी जाएगी। वेतन संबंधित अन्य जानकारी प्राप्त करने के लिए इस भर्ती के ऑफिशल नोटिफिकेशन को एक बार जरूर चेक करें।

Block Supervisor Recruitments 2024 में आवेदन कैसे करें?

  • जल स्वास्थ्य सहायता अभियान ब्लॉक सुपरवाइजर के पद पर आवेदन करने हेतु उम्मीदवारों को सबसे पहले विभाग के ऑफिसियल वेबसाइट https://jssabhiyan.co.in/block-supervisor-cum-panchayat-executive-recruitment-05-2024-P2/ पर जाना है ।
  • इसके बाद होम पेज में दिए गए करियर के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब इस भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही आपके सामने ब्लॉक सुपरवाइजर का फॉर्म खुल जाएगा जिसमें मांगी गई संपूर्ण जानकारी आपको ध्यानपूर्वक भरनी होगी।
  • इसके बाद अपना आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और अपने वर्ग के अनुसार 260 रुपए के आवेदनशुल्क का भुगतान करें।
  • अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रख ले।

यह भी पढ़े-Free Cycle Yojana Registration 2024: साइकिल खरीदने के लिए सरकार दे रही है 3,000 रुपए, जल्दी से भर दें फॉर्म

यह भी पढ़े-Coal India limited Requirement 2024: कोल इंडिया लिमिटेड में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, हर महीने वेतन दिया जाएगा 60,000 रुपए

Block Supervisor Recruitments 2024: Official Notification

Block Supervisor Recruitments 2024: Apply Now 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment