Businenss Idea 2024 : बिना किसी लागत के घर बैठे हर महीने कमाए 50 हजार से लेकर 5 लाख रुपए तक, यहां जानिए संपूर्ण जानकारी

Businenss Idea 2024 : नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप लोगों का एक धमाकेदार आर्टिकल में दोस्तों आज के इस महंगाई के जमाने में हर कोई पैसा कमा चाहता है, आज के इस मतलबी जमाने में अगर आपके पास पैसा नहीं है तो कोई इज्जत नहीं है, लोग नौकरी के अलावा भी कोई पार्ट टाइम जॉब ढूंढते रहते हैं, क्योंकि आज के इस महंगाई के जमाने में नौकरी से पूरे परिवार का खर्चा चलाना मुश्किल हो जाता है, महंगाई के इस जमाने में कमाई कम है और खर्च ज्यादा है ऐसे में अगर आप भी कोई टाइम पास काम की तलाश में है तो आप सही जगह पर आए हैं, दोस्तों आज आप लोगों को एक ऐसे पार्ट टाइम काम के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिसे आप शुरू करके फुल टाइम भी कर सकते हैं इस बिजनेस में पैसा कमाने का कोई लिमिट नहीं है आप इस बिजनेस से 50 हजार से लेकर 5 लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं.

Businenss Idea 2024

दोस्तों आपको यकीन नहीं हो रहा होगा कि बिना किसी लागत के ऐसा कौन सा बिजनेस है जिससे इतनी मोटी रकम कमाया जा सकता है, जीं हाँ दोस्तों यह बिल्कुल सत्य हैं हम आपको जिस व्यवसाय के बारे में जानकारी देंगे उसमें आपको बिना पैसे कमाई होगी। बस आपको नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करना होगा, इसके बाद आप घर बैठे इस काम के एक्सपर्ट बन सकते हैं और लाखों रुपए कमा सकते हैं, दोस्तों जिस काम के बारे में हम बात कर रहे हैं इस काम को शुरू करने के लिए आपके पास स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है.

शुरू करें यूट्यूब का बिजनेस

Businenss Idea 2024

दोस्तों आप सभी लोगों ने यूट्यूब के बारे में तो जरुर सुना होगा. ऐसा कोई इंसान नहीं होगा जो यूट्यूब को न जानता हो यूट्यूब पर लोग दीनों-रातों REEL देखने में समय बर्बाद कर देते हैं, उन्हें पता ही नहीं होता कि यूट्यूब से लाखों रुपए कमाए जा सकता है, आपने देखा होगा कि यूट्यूब पर तरह-तरह के वीडियो आते रहते हैं, दोस्तों युटुब से पैसा कमाने के लिए आपको एक चैनल बनाना होगा दोस्तों आप सभी को बता दे की यूट्यूब पर चैनल बनाना काफी आसान है, अगर आपको यूट्यूब पर चैनल बनाने नहीं आता है तो यूट्यूब पर ही जाकर सर्च कर सकते हैं कि यूट्यूब चैनल कैसे बनाएं. दोस्तों आप सभी को बता दे की यूट्यूब चैनल बनाने से पहले अपनी मनपसंद विषय का चयन करना होता है आपको जिस भी फील्ड में इंटरेस्ट है उस विषय पर वीडियो बना सकते हैं. अगर आप अच्छा ब्लॉगिंग करते हैं तो ब्लॉगिंग चैनल बना सकते हैं अगर आप अच्छा टेक रिव्यू करते हैं तो टेक चैनल खोल सकते हैं, या आप अच्छा खाना बनाते हैं तो कुकिंग चैनल बना सकते हैं.

यूट्यूब पर अपना चैनल कैसे बनाएं

Businenss Idea 2024

दोस्तों जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि अगर यूट्यूब पर आपको चैनल बनाने नहीं आता है तो सबसे पहले यूट्यूब एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करना है इसके बाद अपना ईमेल आईडी डालकर लोगों कर लें, दोस्तों आप सभी को बता दे की ईमेल आईडी के जस्ट नीचे Creat Channel का ऑप्शन दिखाई देगा जहां क्लिक करके अपना मनपसंद चैनल बना सकते हैं, दोस्तों आप सभी को बता दे की यूट्यूब चैनल बनाते समय एक अच्छा LOGO डिजाइन करना होगा, अगर आप को लोगो डिजाइन करने नहीं आता है तो CANWA एप्लीकेशन पर जाकर अपने यूट्यूब चैनल के लिए LOGO डिजाइन कर सकते हैं. दोस्तों यूट्यूब चैनल बना लेने के बाद आपको रोजाना वीडियो अपलोड करना होगा, अगर आपके यूट्यूब चैनल पर 500 सब्सक्राइबर और 3,000 घंटे का वाचटाइम हो जाता है तो फिर अपने यूट्यूब चैनल को ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं, अप्लाई करने के कुछ दिन बाद आपको ऐडसेंस का अप्रूवल मिल जाएगा इसके बाद आप अच्छा खासा कमाई कर सकते हैं.

यूट्यूब बिजनेस में लागत और मुनाफा

Businenss Idea 2024

दोस्तों यूट्यूब चैनल बनाने में आपको ₹1 भी नहीं लगेंगे आज के इस डिजिटल जमाने में हर किसी के पास स्मार्टफोन होता है, आप लोगों को स्मार्टफोन खरीदने की भी जरूरत नहीं है क्योंकि पहले से ही आपके पास स्मार्टफोन जरूर होगा. यूट्यूब चैनल से कमाने वाले मुनाफे की बात करें तो इसकी कोई सीमा नहीं है आज भी ऐसे ऐसे यूट्यूब पर है जो महीने के लाखों नहीं करोड़ों रुपए कमा रहे हैं. आपका चैनल जितना ही जल्दी ग्रो होगा उतना ही आपको प्रॉफिट होगा आपकी वीडियो पर जितना ज्यादा व्यूज आएंगे उतना ज्यादा आपकी कमाई होगी. तो दोस्तों इसी प्रकार के नए-नए बिजनेस आइडिया जानने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं.

🔥✅ ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े-👉 Click Here 
🔥 Whatsapp –👉 Click Here

Business Idea 2024 : बेरोजगार युवाओं के लिए धांसू बिजनेस, मात्र 20 हजार खर्च करके शुरू करें यह बिजनेस हर महीने कमाई होगी 40 हजार रुपए

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment