Business Idea : घर में बैठकर “Youtube Reel” देखने वालों के लिए शानदार बिजनेस आइडिया, शुरू करें यह बिजनेस महीने के कमाएंगे 1 लाख

Business Idea : दोस्तों अगर आप भी अपने घर में बैठकर अपने स्मार्टफोन में “Reel” देखते हैं तो आप गलत करते हैं घर में बैठकर “Reel”देखने से आपकी जिंदगी नहीं चलने वाली है,अगर आप Youtube से हर महीने लाखों करोड़ों रुपए कमाना चाहते हैं तो आज आप लोगों को एक ऐसे धांसू टिप्स देने वाला हूं जिससे आप “Youtube Reel” देखने के बजाय यूट्यूब से ही महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं.

शुरू करें यूट्यूब बिजनेस

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि इस समय यूट्यूब का क्रेज कितना है,लोग आज Youtube से महीने के लाखों नहीं बल्कि करोड़ों रुपए कमा रहे हैं,वहीं यूट्यूब का क्रेज आने वाले समय में भी बढ़ाने वाला है दोस्तों अगर उदाहरण के लिए आप सभी को बता दे की यूट्यूब से कौन-कौन से युवा लाखों नहीं बल्कि करोड़ों रुपए कमा रहे हैं झारखंड के मनोज DEY का नाम तो आपने सुना ही होगा यह बंदा यूट्यूब से महीने के लाखों रुपए कमाता है, अगर आप भी यूट्यूब से लाखों रुपए महीना कमाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े.

दोस्तों आप सभी को बता दे कि मनोज DEY ही नहीं बल्कि कई ऐसे Youtuber पर जिन्होंने अपनी शुरुआत एक नॉर्मल स्मार्टफोन से किया और आज महीना के लाखों रुपए छाप रहे हैं, यूट्यूब पर आप भी एक NICHE को सेलेक्ट करके वीडियो बना सकते हैं जानकारी के लिए आप सभी को बता दे कि आपका इंटरेस्ट जिस भी फील्ड में है उस NICHE को चुनकर वीडियो बना सकते हैं आईए जानते हैं यूट्यूब पर वीडियो बनाने के लिए हमें क्या-क्या चीजों की आवश्यकता पड़ती है.

यूट्यूब पर वीडियो बनाने के लिए क्या-क्या सामान चाहिए?

दोस्तों यूट्यूब पर वीडियो बनाने के लिए सबसे पहले आपके पास एक स्मार्टफोन जिसमें कैमरा क्वालिटी अच्छा हो या अगर आपके पास डीएसएलआर कैमरा है तो और अच्छी बात है. आपका सबसे ज्यादा इंटरेस्ट किस में है सबसे पहले सेलेक्ट करना होगा. इसके बाद YouTube पर अपना एक खुद का चैनल क्रिएट करें.

दोस्तों चैनल क्रिएट करते समय कई जरूरी चीज आपको करनी पड़ती है जैसे अपना एक अच्छी प्रोफाइल बनाएं, दोस्तों आप सभी को बता दे की यूट्यूब चैनल बनाने से पहले एक फ्रेश ईमेल आईडी जरूर बना ले ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार का दिक्कत ना हो. इतना सब चीज करने के बाद आपको यूट्यूब पर रोजाना 1 से 2 वीडियो पोस्ट करने हैं वहीं अगर आपके यूट्यूब चैनल पर 500 सब्सक्राइबर और 3000 घंटा का वॉच टाइम पर जाता है तो आप ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं, अप्लाई करने के दो-तीन दिनों के बाद यूट्यूब टीम की तरफ से आपके चैनल को रिव्यू किया जाएगा अगर आपका कंटेंट सही पाया जाता है तो आपको ऐडसेंस का ले अप्रूवल मिल जाएगा इसके बाद ऐडसेंस में अपना अकाउंट नंबर ऐड कर ले, और इस प्रकार से रोजाना दो से चार वीडियो अपलोड करके अच्छी खासी पैसा यूट्यूब से कमा सकते हैं, दोस्तों आप सभी को बता दे कि आपका इंटरेस्ट जी भी फील्ड में है, उसी आधारित वीडियो यूट्यूब पर बनाएं. दोस्तों आप सभी को बता दे कि इस समय टेक NICHE काफी ट्रेडिंग है तो आप इस टॉपिक को चुन सकते हैं.

दोस्तों आप सभी को एक टिप्स के रूप में बता दे की यूट्यूब पर अगर आपको सफलता पानी है तो रोजाना वीडियो अपलोड करना होगा यूट्यूब ऐसे क्रिएटर को पसंद करता है जो रोजाना एक से दो वीडियो अपलोड करते हैं, अगर आपके पास ज्यादा टाइम है तो इससे अधिक भी वीडियो अपलोड कर सकते हैं

दोस्तों जानकारी अगर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप से जरूर जुड़े ताकि कोई भी अपडेट सबसे पहले आप तक पहुंचे.

🔥✅ ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े-👉 Click Here 
🔥 Whatsapp –👉 Click Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment