Business Idea : मार्केट में दस्तक दिया धांसू बिजनेस आइडिया, प्याज का पेस्ट बेचकर कमाए लाखों रुपए महीना,जानिए कैसे

Business Idea : अगर आपको बिजनेस में दिलचस्पी है और आप बिजनेस करना चाहते हैं लेकिन आपको एक अच्छा बिजनेस आइडिया नहीं मिल पा रहा है तो आज आप लोगों को इस आर्टिकल के माध्यम से एक मदद करने वाला आज आप लोगों को एक ऐसे नए आइडिया के बारे में बताने वाला हूं जिसमें कंपटीशन काफी कम है दरअसल जिस बिजनेस के बारे में बात कर रहा हूं वह है प्याज का पेस्ट Business Idea इस बिजनेस को कोई भी इंसान करके अच्छा खासा मुनाफा कमा सकता है आईए जानते हैं इसके बारे में पूरी इनफार्मेशन.

बिजनेस एक फैशन बन चुका है लोग अब नौकरी छोड़कर के बिजनेस की तरफ रुख कर रहे हैं क्योंकि बिजनेस में अनलिमिटेड कमाई है इस आर्टिकल के माध्यम से जिस बिजनेस के बारे में बताने वाला हूं, फिलहाल मार्केट में कंपटीशन काम है अगर आप इस बिजनेस को अभी करते हैं तो आप बुलंदियों को छू सकते हैं बसरते आपको इस बिजनेस को पूरे जुनून के साथ करना होगा, मार्केट में अब अदरक लहसुन पेस्ट के साथ-साथ प्याज प्याज के पेस्ट का डिमांड अत्यधिक हो गया है कम लागत में इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं वही इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको ज्यादा लोगों को भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

अदरक लहसुन की तरह प्याज का पेस्ट बनाकर करें बंपर कमाई

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि प्याज के बिना कोई भी चीज अच्छा नहीं बन पाता है इसी वजह से रसोई में प्याज को एक महत्वपूर्ण जगह दिया गया है वहीं अगर मार्केट में प्याज की कीमत बढ़ जाती है लोगों को घरों के किचन से प्याज गायब हो जाते हैं क्योंकि प्याज महंगी हो जाते हैं, ऐसी स्थिति में प्याज की पेस्ट का डिमांड काफी बढ़ जाती है जिस प्रकार से अदरक और लहसुन की पेस्ट की डिमांड बढ़ी है.

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि प्याज की खपत भारत में कितना है सब्जी बनाना हो या मीट मछली बनाना हो सभी चीजों में प्याज काम आती है प्याज के बिना यह चीज स्वादिष्ट नहीं बन सकती है. बारिश की वजह से कभी-कभी प्याज पूरी तरह से खराब हो जाते हैं और ज्यादा समय तक टिक नहीं पाते हैं कहां जाए तो कुछ महीने के बाद प्याज सड़ जाते हैं, लेकिन अगर पेस्ट बनाकर पैकेट में बंद कर दिया जाए तो उसे कुछ नहीं होता है इसीलिए यह बिजनेस आइडिया एकदम धांसू बिजनेस आइडिया है.

Business Idea : प्याज का पेस्ट बनाने में लगेंगे इतनी रकम

naibhart.com आज आप लोगों को प्याज का पेस्ट बनाने के बिजनेस के बारे में एक रिपोर्ट तैयार किया है दरअसल आप सभी को बता दे कि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए तकरीबन ₹400000 की जरूरत पड़ सकती है अगर आपके पास पैसे नहीं है तो आप सरकार की मुद्र स्कीम के माध्यम से लोन लेकर इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं.

लेकिन अगर आप कम लागत में इसे शुरू करना चाहते हैं तो कम लागत में भी इस बिजनेस को अपने घर से शुरू कर सकते हैं और अपने परिवार वालों से काम करवा सकते हैं वहीं अगर आप मजदूर रखते हैं तो मजदूर को पैसे देने पड़ेंगे वही जब इस बिजनेस में अच्छी कमाई होने लगेगी तब आप लोगों को तनख्वाह पर रख सकते हैं.

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले इसका प्लांट लगाना पड़ेगा जिसमें आपको कुल खर्च लगभग चार लाख रुपए लग जाएंगे वहीं इसके लिए आपको मशीन भी खरीदने पड़ेगी मार्केट में लहसुन के पेस्ट बनाने का मशीन आपको बड़े आसानी से मिल जाएंगे.

इस प्रकार मार्केट में करें सेल

प्याज के पेस्ट बनाने के बाद अपने प्रोडक्ट पर एक अच्छा नाम सोचे और पैक करें, जानकारी के लिए आप सभी को एक छोटा सा टिप्स देना चाहता हूं आजकल मार्केट में डिजाइनर पैकिंग काफी ज्यादा पॉपुलर है इसी वजह से आप भी प्याज के पेस्ट को डिजाइनर प्लास्टिक में पैक करें उदाहरण के तौर पर लहसुन और अदरक को पैक किए गए पैकेट को देख सकते हैं. इससे संबंधित आपको यूट्यूब और सोशल मीडिया पर पूरी जानकारी मिल जाएगी. अगर आपके पास अधिक पैसे है तो अपनी कंपनी का वेबसाइट बनाकर अपने प्रोडक्ट को भेज सकते हैं, आजकल ऑनलाइन मार्केट काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुका है.

ये भी पढ़े-Business Ideas for Housewives: महिलाये घर बैठे तुरंत शुरू करें यह बिजनेस, होगी लाखो की कमाई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment