CNG Motorcycle Lounch : सीएनजी कार के बाद भारतीय मार्केट में CNG मोटरसाइकिल की धमाकेदार एंट्री, 1.2Kg CNG डलवाने पर दौड़ेगा 120 किलोमीटर

CNG Motorcycle Lounch : देश की बड़ी-बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां अब पेट्रोल डीजल की गाड़ियों की जगह इलेक्ट्रिक गाड़ियां और CNG गाडियां लांच कर रही है, इसी बीच CNG मोटरसाइकिल भी लॉन्च होने वाला है,CNG मोटरसाइकिल की खास बात यह होगी की इसमें 1.2Kg CNG भरवाने पर 120 किलोमीटर का सफर किया जा सकता है.

भारत की पहली CNG मोटरसाइकिल की धमाकेदार एंट्री होने वाली है, आप सभी को बता दे की देश की पहली CNG मोटरसाइकिल को Bajaj Auto लॉन्च करने वाली है. यह देश की पहली सीएनजी इलेक्ट्रिक बाइक होगी कंपनी का कहना है कि आने वाले जून 2024 में CNG मोटरसाइकिल भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिए जाएंगे. भारतीय ग्राहकों को CNG मोटरसाइकिल लांच होने का बड़ी बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि पेट्रोल के अपेक्षा CNG गाड़ियों में खर्च कम आते हैं, बार-बार पेट्रोल भरवाने की झंझट भी खत्म हो जाएगी.

CNG मोटरसाइकिल में मिलेंगे धांसू फीचर्स

आप सभी को बता दे की CNG मोटरसाइकिल में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे बजाज कंपनी की तरफ से जून महीने में लॉन्च किए जाने वाला CNG मोटरसाइकिल 100cc से 160cc तक होने की बताई जा रही है. बजाज ऑटो कंपनी का कहना है कि NG क्लीनर डीजल की तुलना में ज्यादा एफिशिएंट हैं।

1.2Kg CNG भरवाने पर मिलेगा 120 का माइलेज

इस CNG मोटरसाइकिल में 1.2Kg CNG डलवाने डलवाने के बाद 120 किलोमीटर तक सफर किया जा सकता है. यह सीएनजी मोटरसाइकिल देश की देश की पहली CNG मोटरसाइकिल प्लेटिना होने वाली है। यह सीएनजी मोटरसाइकिल कोडनेम ब्रुजर E101 है। इसका डेवलपमेंट आखिरी चरण में है। बजाज कंपनी का कहना है कि कुछ ही महीनो के अंदर भारतीय मार्केट में सीएनजी बाइक लॉन्च कर दी जाएगी.

फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई ऑफिशल अपडेट सामने नहीं आया है, बजाज कंपनी शुरुआत में 1 से 1.20 लाख CNG मोटरसाइकिल बनाएगी, इसके बाद बिक्री के हिसाब से धीरे-धीरे बढ़ाकर करीब 2 लाख यूनिट तक किया जाएगा। फिलहाल सीएनजी मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन औरंगाबाद के प्लांट में काम चल रहा है. जून तक भारतीय मार्केट में सीएनजी मोटरसाइकिल लॉन्च की जाएगी.

Eunorau Flash E-Bike : TVS और Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर की वाट लगा देगी 350 KM का माइलेज देने वाली ये इलेक्ट्रिक साइकिल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment