Cotton Candy Side Effects: बुढ़िया के बाल खाने वाले हो जाएं सावधान, तेजी से फैल रहा कैंसर

Cotton Candy Side Effects: बच्चे जब भी मेला जाते हैं तो बुढ़िया के बाल मतलब कॉटन कैंडी जरूर कहते हैं यहां तक की उनके माता-पिता भी बच्चों की जिद के आगे हार जाते हैं और उन्हें यह बुढ़िया के बाल खरीद कर दे देते हैं। बुढ़िया के बाल बच्चे बड़े ही चाव से खाते हैं। लेकिन आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आप लोगों के लेकिन आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आप लोगों को इस बुढ़िया के बाल यानी कॉटन-कैंडी के एक ऐसी सच्चाई से रूबरू कराने वाले हैं जिसे जानकर आप लोग बुढ़िया के बाल खाना तो दूर इसे देखना भी पसंद नहीं करेंगे, आईए जानते हैं Cotton Candy Side Effects कॉटन कैंडी की सच्चाई-

Cotton Candy Side Effects नुकसानदायक है बुढ़िया के बाल

Cotton Candy Side Effects
Cotton Candy Side Effects

रास्ते में बिकने वाले बुढ़िया के बाल बच्चों और बड़ों के लिए हो सकता है नुकसानदायक। जी हां दोस्तों आप लोगों ने बिल्कुल सही सुना आप लोगों को बता दें कि रुई की तरह दिखने वाला यह कॉटन-कैंडी जिसे लोग बुढ़िया के बल के नाम से जानते हैं इसे दुनिया भर में अलग-अलग नाम से जाना जाता है जो हर गली, मोहल्ले, बाजार एवं मेले में बिकने आता है और बच्चे इसे बहुत ही पसंद करते हैं। क्योंकि इसका स्वाद काफी ज्यादा मीठा होता है और यह दिखने में भी बहुत आकर्षित होता है जिससे बच्चे इसे खाना पसंद करते हैं यहां तक कि जब हम लोग भी बचपन में बुढ़िया के बाल देखते थे तो खाने की जीत करते थे और खाते भी थे। लेकिन अब इस बुढ़िया के बाल को खाना काफी ज्यादा नुकसानदायक माना जाता है इसके बारे में हम विस्तार से इस लेख के माध्यम में जानेंगे।

कॉटन कैंडी बन सकता है बड़ी-बड़ी बीमारियों का कारण

आजकल की शादी या पार्टी में भी अब यह कॉटन कैंडी मिलने लगा है जहां पर बच्चे और बड़े सभी लोग इसे बड़े ही चावल से खाते हैं खास करके छोटे बच्चे अक्सर बुढ़िया के बाल को खाने की जिद करते है। लेकिन जानकारी के लिए आप लोगों को बता दें कि कॉटन कैंडी यानी बुढ़िया के बाल खाना मतलब खतरनाक बीमारियों का सामना करना हो सकता है। आप लोगों को बता दें कि जो भी इस कॉटन कैंडी को आज बड़े चावल से खा रहा है उसको आगे चलकर कहीं बीमारियों से जूझना पड़ सकता है।

Cotton Candy Side Effects
Cotton Candy Side Effects

 

क्योंकि इसके सेवन से लोगों को काफी ज्यादा तकलीफ है उठाना पड़ रहा है जानकारी के लिए आप लोगों को बता दे कि तमिलनाडु में बुढ़िया के बाल यानी कॉटन कैंडी में बैन लगा दिया गया है। Cotton Candy Side Effects क्योंकि कॉटन कैंडी के खाने से पेट फूलना, खुजली, सांस लेने में तकलीफ जैसी अन्य तकलीफें हो सकती है। इसके साथ ही लोगों के आंत में कैंसर भी होने का खतरा बना रहता है आप लोगों को बता दें कि अगर लंबे समय तक बुढ़िया के बाल यानी कॉटन कैंडी का सेवन किया जाए तो शरीर के अंदर किडनी, लीवर और आंत में यह जमा हो सकता है जिससे लोगों को कैंसर भी हो सकता है। इसीलिए तमिलनाडु सरकार द्वारा इस पर बैन लगा दिया गया है।

IAS Interview Questions 2024: ऐसी कौन सी चीज है जो पानी पीते ही मर जाती है?

बुढ़िया के बाल से रहे सावधान

Cotton Candy Side Effects
Cotton Candy Side Effects

अगर आप लोग भी कॉटन कैंडी को खाना पसंद करते हैं या आपकी भी गली-मोहल्ले में बुढ़िया का बाल बेचने वाला आता है तो आप लोग इससे सावधान रहे और इसे खाने से बच्चे क्योंकि यह आपके शरीर के लिए काफी ज्यादा नुकसानदायक साबित हो सकता है। और आप लोगो को कैंसर जैसे बड़ी बीमारियों से जूझना पड़ सकता हैं।

🔥✅ ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े-👉 Click Here 
🔥  Whatsapp –👉 Click Here

 

यह भी पढ़े-

Singrauli Pachaur Shiv Mandir: सिंगरौली जिले के पचौर नगरी में स्थित है भगवान शिव का ये चमत्कारी शिवलिंग

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment