ESIC Nursing Officer Bharti : कर्मचारी राज्य बीमा निगम में नर्सिंग ऑफिसर के 1930 पदों पर निकली बहाली, यहां जानिए संपूर्ण जानकारी

ESIC Nursing Officer Bharti : नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम में नर्सिंग ऑफिसर के 1930 पदों पर भारती की नोटिफिकेशन जारी की गई है, इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन 7 मार्च 2024 से लेकर 28 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं, संबंधित विभाग द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक नर्सिंग ऑफिसर के 1930 पर रिक्त हैं.

अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in/ पर जाकर कर सकते हैं, आवेदन करने की विस्तृत जानकारी हमने इस आर्टिकल के माध्यम से उपलब्ध कराई है, अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे हमने इस भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्रदान की है.

ESIC Nursing Officer Bharti महत्वपूर्ण तिथियां

ESIC Nursing Officer Bharti
ESIC Nursing Officer Bharti

ESIC नर्सिंग ऑफिसर के पद पर ऑनलाइन आवेदन 7 मार्च 2024 से शुरू होंगे, वहीं इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च 2024 तक निर्धारित की गई है, इसके साथ-साथ आवेदन फार्म में गलती को सुधार करने के लिए 28 मार्च से लेकर 3 अप्रैल तक समय दिया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में समय सीमा का ध्यान रखते हुए ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं,क्योंकि निर्धारित की गई समय सीमा के बाद में किसी भी तरह के आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ESIC Nursing Officer Bharti योग्यता और आयु सीमा

ESIC नर्सिंग ऑफिसर 1930 पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से योग्यता बीएससी नर्सिंग मांगी गई है,नर्सिंग ऑफिसर:- B.Sc. Nursing OR [GNM + 1 Year Experience] होना अनिवार्य है. योग्यता से संबंधित जगह जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन डाउनलोड कर पढ़ सकते हैं. वहीं अगर आयु सीमा की बात करें तो नर्सिंग ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम योग्यता 18 वर्ष और अधिकतम योग्यता 30 वर्ष निर्धारित की गई है. आयु की गणना 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगी, वहीं सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

ESIC Nursing Officer Bharti
ESIC Nursing Officer Bharti

ESIC Nursing Officer Bharti आवेदन फीस

कर्मचारी राज्य बीमा निगम में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों को आवेदन फीस ₹100 जमा करने होंगे इसके अलावा एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी ईएसएम महिला एवं विभागीय अभ्यर्थियों के लिए आवेदन निःशुल्क रखा गया है।

ESIC Nursing Officer Bharti सिलेक्शन प्रोसेस

ESIC Nursing Officer Bharti
ESIC Nursing Officer Bharti

सिलेक्शन प्रोसेस की बात करें तो नर्सिंग ऑफिसर के पद पर निकाली गई इस भर्ती में सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी परीक्षा में अभ्यार्थियों को उत्तीर्ण होने के बाद दस्तावेज सत्यापन किया जाएगा इसके बाद मेडिकल जांच होगी.

ESIC Nursing Officer Bharti में आवेदन कैसे करें?

  • नर्सिंग ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in/ पर जाएँ.
  • आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाने के बाद “Recruitment” वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन वाले बटन पर क्लिक करें.
  • अब आपके सामने आवेदन फार्म खुल जाएगा, जहां सभी मांगी गई जानकारी भरें.
  • इसके बाद सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज के साथ-साथ फोटो और सिग्नेचर को अपलोड करें.
  • इसके बाद कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • इसके बाद आवेदन फार्म में भरी गई जानकारी को एक बार चेक कर सबमिट वाले बटन पर क्लिक कर दे
  • अंत में आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास जरूर रख ले।

ताजा जानकारी पाने के लिए नीचे दिए गए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम से जरूर जुड़े धन्यवाद.

🔥✅ ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े-👉 Click Here 
🔥 Whatsapp –👉 Click Here

ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here 

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-ESIC-Nursing-Officer-1930-Recruitment

रेलवे पुलिस भर्ती 2024 : 10वीं पास युवाओं के लिए रेलवे पुलिस में भर्ती होने का सुनहरा मौका,4660 पदों पर निकली भर्ती, यहां जानिए संपूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment