ये क्या! चार टांगों वाली महिला, इस महिला का पैर देख दुनिया हैरान, आप भी हो जाएंगे हैरान

भगवान ने इंसानों को दो पैर दिए हैं, लेकिन एक ऐसी महिला है जिसके चार पर है अब इसे करिश्मा कहे या चमत्कार दुनिया देख हैरान है दरअसल घटना आज से करीब 152 साल पहले अमेरिका के टेनेसी शहर का है जहां एक बच्ची का जन्म होता है जिसका नाम मायरटल कॉर्बिन था, इस बच्चे के जन्म के समय चेयर पर 4 पैर थे इसे देख अमेरिका के साइंटिस्ट भी हैरान रह गए.

चार टांगों वाली महिला

सन 1868 में अमेरिका के टेनेसी में एक बच्ची का जन्म होता है, इस लड़की का नाम मायरटल कॉर्बिन रखा जाता है, यह लड़की तब सुर्खियों में आई जब लोगों को पता चला कि इसके चार पर हैं, मायरटल कॉर्बिन जिसके चार पैर थे,इसने करीब 59 साल तक जीवित रही। इस लड़की के बारे में आज भी जानना चाहता है वह हैरान रह जाता है। वह कोई यह सोचने के लिए मजबूर हो जाता है कि वह अपनी चार टांगों से कैसे चलती होगी।

डॉक्टर से लेकर साइंटिस्ट भी हैरान

इस लड़की का चार पैर देख अमेरिका के बड़े-बड़े डॉक्टर और साइंटिस्ट भी हैरान थे मायरटल कॉर्बिन के बारे में डॉक्टर का कहना है कि उसके दो पैर बाकी दोनों पैरों की अपेक्षा छोटे थे साथ ही वे कमजोर भी थे। वह उन टांगों की मदद से अपने शरीर को ठीक से संभाल नहीं सकती थी। बाकी दोनों पैर बिल्कुल ठीक थे। चलने फिरने में भी इस लड़की को किसी भी प्रकार का परेशानी नहीं होती थी, इस लड़की की उम्र जैसे-जैसे बढ़ते गई वैसे-वैसे यह दुनिया में मशहूर होने लगी, जब यह लड़की की उम्र 13 साल थी तब इसके जीवनी पर किताब भी लिखी गई थी, इस किताब का नाम ‘बायोग्राफी ऑफ मायरटल कॉर्बिन’ है।

19 साल की उम्र में हुई शादी

आप सभी को बता दे कि इस लड़की की शादी 19 साल की उम्र में जेम्स क्लिंटन बिकनेल नाम के शख्स से शादी की हुई थी। वैज्ञानिकों का कहना था कि जब यह लड़की अपनी मां के पेट में पल रही थी तब जुड़वां बहन रही होगी। इसलिए उनका शरीर ठीक से विकसित नहीं हुआ। हालांकि उनकी टांगें विकसित हो गई है। उनका जन्म चार टांगों के साथ हुआ। उन्हें जिंदगीभर उन टांगों के साथ ही जीवन गुजारना पड़ा। मायरटल कॉर्बिन पांच बच्चे का मां भी है. चार पैरों के चलते आज यह लड़की पूरी दुनिया में मशहूर है.

ताजा जानकारी पाने के लिए नीचे दिए गए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम से जरूर जुड़े धन्यवाद.

🔥✅ ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े-👉 Click Here 
🔥 Whatsapp –👉 Click Here

 

Mughal Harem : मुगल हरम में आलीशान जिंदगी जीती थी महिलाएं,हरम में होता था ऐसा-ऐसा कांड

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment