Ghar Baithe Business 2024 : घर पर बैठकर टाइम पास करने से अच्छा है घर बैठे शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने कमाई होगी एक लाख रुपए

Ghar Baithe Business 2024 : दिन प्रतिदिन भारतीय मार्केट में बिजनेस को लेकर कंपटीशन बढ़ता जा रहा है, वही एक तरफ आजकल के इस जमाने में नौकरी भी मिलना काफी मुश्किल हो गया है क्योंकि बेरोजगारी दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, नौकरी पाना काफी मुश्किल हो गया है ऐसे में एक ही रास्ता बचता है कि युवा बिजनेस के फील्ड में उतरे और अपना बिजनेस शुरू करें अगर आप भी खुद का बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो आज आप लोगों को इस आर्टिकल के माध्यम से एक धांसू बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं.

Ghar Baithe Business 2024

अगर आप एक बेरोजगार है, नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं या आप घर पर खाली बैठे हैं घर पर बैठकर टाइम पास कर रहे हैं तो इस बिजनेस को घर पर ही शुरू कर सकते हैं और महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं, आज आप लोगों को फलों और सब्जियों के वेफर्स बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं आइये विस्तार से जानते हैं.

घर बैठे शुरू करें फलों और सब्जियों के वेफर्स का बिजनेस

Ghar Baithe Business 2024
Ghar Baithe Business 2024

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कि इस समय भारतीय मार्केट में वेफर्स (चिप्स) के डिमांड कितने हैं आजकल के युवा वेफर्स खाना काफी पसंद करते हैं,आप आलू ,केला, चुकंदर ,शकरकंद, गाजर, पपीता के चिप्स बना सकते हैं। भारतीय मार्केट में वेफर्स की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है, आने वाले समय में इस बिजनेस में काफी ज्यादा कंपटीशन होने वाला है आप जल्द से जल्द इस बिजनेस को शुरू करके अच्छे खासे मुनाफा कमा सकते हैं, आप सभी को बता दे की अभी तक इस सेक्टर में ज्यादा बड़ी कंपनियां भी शामिल नहीं है। यानी आपको ज्यादा कंपटीशन का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।

फलों और सब्जियों के वेफर्स बनाने में लगने वाले पदार्थ

Ghar Baithe Business 2024
Ghar Baithe Business 2024

आप सभी को बता दे कि इस बिजनेस को शुरू करने से पहले आपको अच्छी तरह से मार्केट और लोगों को समझना है. आपको यह जानना होगा कि लोग आजकल के किस प्रकार के वेफर्स खाने पसंद करते हैं,वही इस बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कच्चे माल की जरूरत पड़ेगी। आप जिस भी सब्जी या फल का वेफर्स बनाना चाहते हैं उसका स्टॉक आपको लाना होगा। इसके साथ ही मसाले, नमक और खाद्य तेलों की आवश्यकता होगी। वेफर्स बनाने के लिए मशीनों की भी जरूरत पड़ेगी। आपको फल और सब्जी को छीलने, उबलने और उन्हें पतली स्लाइस में काटने की मशीन लगानी पड़ेगी। उसके बाद उन्हें फ्राई करने और मसाले मिलाने की भी मशीन की जरूरत होगी। प्रिंटिंग की एक मशीन अलग से आपको खरीदनी पड़ेगी। अगर आप यह मशीन खरीदना नहीं चाहते हैं तो किराए पर भी ला सकते हैं या आप बाहर कहीं प्रिंट भी करवा सकते हैं। शुरुआत में आपको यह बिजनेस शुरू करने में अच्छी मेहनत करनी होगी। बिजनेस शुरू होने के बाद आप दिन रात लाखों रुपए आसानी से कमा पाएंगे।

वेफर्स बिजनेस की कमाई और लागत

हम सभी लोग जब भी कोई बिजनेस शुरू करते हैं तो यह सवाल जरूर मन में उठता है कि आखिर इस बिजनेस में लागत और कमाई कितनी होगी तो आप सभी को बता दे की आपको इस बिजनेस में 100 किलो प्रोडक्ट तैयार करने के लिए कच्चा समान, मसाले और खाद्य तेल सहित अन्य खर्च मिलाकर करीब 5,000 रुपए से 7,000 रुपए तक खर्च करना पड़ेगा. कभी-कभी सब्जियां और फल की कीमत बढ़ती है तो आपका बजट थोड़ा और बढ़ सकता है. वेफर्स की कीमत बाजार में करीब 150 रुपए प्रति किलो है. यानी कि आपको 100 किलो की कीमत 15,000 रुपए तक मिल जाएंगे. जब आप इसमें से 7000 रुपए पूंजी निकलेंगे तो भी आपके पास 8000 रुपए बच जाएंगे.

ताजा जानकारी पाने के लिए नीचे दिए गए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम से जरूर जुड़े धन्यवाद.

🔥✅ ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े-👉 Click Here 
🔥 Whatsapp –👉 Click Here

Business Idea 2024 : अपने घर पर लगवाएं ये मशीन, शादी के सीजन में धकाधक होगी कमाई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment