Government Teacher Recruitment 2024: सरकारी स्कूल में सेकंड ग्रेड शिक्षक के 11062 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन शुरू

Government Teacher Recruitment 2024: जिन उम्मीदवारों ने शिक्षक बनने के लिए किसी सरकारी विद्यालय में वैकेंसी निकलने का इंतजार किया था अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है क्योंकि सरकारी विद्यालयों में सेकंड ग्रेड शिक्षक की 11000 से भी अधिक पदों पर नई भर्ती निकाली गई है। जिसमें इच्छा का व्यक्ति आवेदन करके अपने शिक्षक बनने के सपने को पूरा कर सकते हैं। आईए जानते हैं Government Teacher Recruitment 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता, पदों का विवरण, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, वेतन, महत्वपूर्ण तिथियां, आवेदन शुल्क एवं आवेदन से संबंधित संपूर्ण जानकारी

Government Teacher Recruitment 2024 कुल पद

सरकारी विद्यालय में सेकंड ग्रेड शिक्षक की कल 1162 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जानकारी के लिए आप लोगों को बता दे कि यह भर्ती हैदराबाद में की जाएगी। भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन तेलंगाना एजुकेशन के आधिकारिक वेबसाइट https://schooledu.telangana.gov.in के माध्यम से जारी की गई है जिसमें उम्मीदवार अलग-अलग विषय के शिक्षक के पद पर नौकरी करनी है तो आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

सरकारी विद्यालय में शिक्षक के पदों पर निकाली गई इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया 4 मार्च 2024 से प्रारंभ कर दी गई है जिसमें उम्मीदवार 2 अप्रैल 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। जो भी उम्मीदवार शिक्षक के पद पर नौकरी करने के लिए भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वह इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि यानी 2 अप्रैल 2024 से पहले आवेदन करें अन्यथा यह पोर्टल 2 अप्रैल के बाद बंद कर दिया जाएगा।

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यताएं

शिक्षक बनने के लिए इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है की अलग-अलग विषय के शिक्षक के अनुसार उम्मीदवारों की अलग-अलग शैक्षणिक योग्यताएं भी निर्धारित की गई है। इसके बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त करने हेतु इस भर्ती के ऑफिशल नोटिफिकेशन को एक बार जरूर चेक करें, इस भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन का लिंक इस लेख के अंत में दिया गया है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने वाले सभी वर्ग के उम्मीदवारों को₹1000 की आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। चाहे उम्मीदवार किसी भी वर्ग का क्यों ना हो उन्हें ₹1000 आवेदन शुल्क चुकाने होंगे। उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा चाहे तो आवेदक क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई के माध्यम से भी आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं।

आयु सीमा

शिक्षक बनने हेतु उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु सीमा 46 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 8 फरवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी एवं सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग की उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

चयन प्रक्रिया

शिक्षक के पद पर नौकरी करने हेतु इस भर्ती में जो भी उम्मीदवार आवेदन करेंगे उनका चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार एवं दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा परीक्षा से संबंधित अन्य जानकारी आप लोगों को इस भर्ती के ऑफिशल नोटिफिकेशन से मिल जाएगी।

Government Teacher Recruitment 2024 आवदेन प्रक्रिया

  • Government Teacher Recruitment 2024 में आवेदन करने के लिए सबसे पहले तेलंगाना एजुकेशन के आधिकारिक वेबसाइट https://schooledu.telangana.gov.in पर जाएं।
  • अब इस भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही आपके सामने इस भारती का आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसमें मांगी गई संपूर्ण जानकारी ध्यान पूर्वक सही-सही भरनी होगी।
  • इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज और पासवर्ड साइज फोटो अपलोड करें।
  • अब अपने वर्ग के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें। आवेदन शुल्क का भुगतान आपको नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या यूपीआई के माध्यम से करना होगा।
  • अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करें और आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रख ले।

यह भी पढ़े-Singrauli News : अनियंत्रित ट्रैक्टर से गिरकर एक 14 वर्षीय किशोर की दर्दनाक मौत,गोरबी चौकी थाना क्षेत्र में हुआ हादसा

यह भी पढ़े-LPG Gas Cylinder Free 2024 : मिल गया होली का तोहफा! फ्री में 2 करोड़ लोगों को सरकार दे रही है एलपीजी सिलेंडर, फटाफट आप भी उठाएं लाभ

Government Teacher Recruitment 2024 आधिकारिक वेबसाइट 

Government Teacher Recruitment 2024 ऑफिसियल नोटिफिकेशन 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment