Govt.Teacher Recruitment 2024: शिक्षक के 1613 पदों पर निकली भर्ती, वेतन 97,000 रुपए प्रति माह, आवेदन शुरू

Govt.Teacher Recruitment 2024: सरकारी विद्यालय या महाविद्यालय में शिक्षक बनने का सपना हर कोई देखे हैं कुछ युवाओं और युवतियों का सपना बचपन से ही होता है कि बड़े होकर टीचर बने, लेकिन सरकारी शिक्षक बनना हर किसी का सपना होता है क्योंकि प्राइवेट शिक्षक का वेतन उतना नहीं होता है जितना की सरकारी शिक्षक को प्रति माह वेतन मिलता है, आप लोगो को बता दे की सरकारी शिक्षको का मासिक वेतन लाखों रुपए में होता है, वही अगर प्राइवेट शिक्षको की बात करें तो उन्हें महीने में 10 से 15000 रुपए वेतन दिया जाता है, ऐसे में अगर आप लोग भी सरकारी शिक्षक बनने का सपना देख रहे थे तो अब आप लोगों का सपना बहुत ही जल्द पूरा होने वाला है क्योंकि शिक्षा विभाग द्वारा कोकराझार असम में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के 1613 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन करके सरकारी नौकरी पा सकते हैं, आइए जानते है Govt.Teacher Recruitment 2024 में आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया-

Govt.Teacher Recruitment 2024 कुल पद

Govt.Teacher Recruitment 2024
Govt.Teacher Recruitment 2024
शिक्षा विभाग द्वारा कोकराझार असम में सरकारी शिक्षकों के कुल 1613 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें ट्रेन ग्रेजुएट टीचर की 1413 पद एवं पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के 141 पद रिक्त हैं।
  • ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) – 1,413 पद
  • पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) – 141 पद

Govt.Teacher Recruitment 2024 योग्यता

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर एवं पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पद पर सरकारी नौकरी पाने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्था से ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट एवं बीएड पास होना अनिवार्य है।  

Govt.Teacher Recruitment 2024 वेतन 

ट्रेन ग्रेजुएट टीचर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमा 14000 रुपए से 70000 रुपए तक का वेतन दिया जाएगा, वही अगर बात करें पोस्ट ग्रेजुएट टीचर की तो उन्हें हर महीने 22000 रुपए से 97000 रुपए का वेतन दिया जाएगा।

Govt.Teacher Recruitment 2024 चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों का चयन, टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट एवं उनके परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा। इसके साथ ही आवेदकों से लिखित परीक्षा लिया जाएगा इसके बाद उनके प्राप्त अंकों के आधार पर संस्था द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी यदि मेरिट लिस्ट में उम्मीदवारों का नाम होता है तो उनका चयन, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर या पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के लिए किया जाएगा। 

Govt.Teacher Recruitment 2024 आयु सीमा

सरकारी शिक्षक के पद पर कार्य करने हेतु आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार अगर ट्रेन ग्रेजुएट टीचर के पद पर रोजगार प्राप्त करना चाहते हैं तो उनकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष होनी चाहिए यदि आवेदक पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पद पर रोजगार प्राप्त करने हेतु आवेदन करना चाहते हैं तो उनकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होना अनिवार्य है। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

Govt.Teacher Recruitment 2024 में आवेदन कैसे करें?

Govt.Teacher Recruitment 2024 में आवेदन कैसे करें?
Govt.Teacher Recruitment 2024 में आवेदन कैसे करें?
सरकारी स्कूल में ग्रेजुएट टीचर एवं पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पद पर भर्ती निकाली गई है जिसमें आप लोग इस भर्ती के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं उससे पहले आप लोगों को इसके ऑफिशल नोटिफिकेशन को एक बार अच्छी तरह से पढ़ लेना चाहिए ताकि आप लोगों को इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारी विस्तार पूर्वक मिल सके। ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप लोग पोस्ट ग्रेजुएट टीचर एवं ग्रेजुएट टीचर का ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं। एवं आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए Apply Now के ऑप्शन पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
🔥✅ ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े-👉 Click Here 
🔥 Whatsapp –👉 Click Here

Govt.Teacher Recruitment 2024 ऑफिशल नोटिफिकेशन 

Govt.Teacher Recruitment 2024 ऑफिशल वेबसाइट 

Govt.Teacher Recruitment 2024  Apply Now

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment