India Army Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका, अग्निवीर के 25000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां जानिए संपूर्ण जानकारी

India Army Agniveer Bharti 2024 : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अग्निवीर के 25000 पदों पर भर्ती की नोटिफिकेशन जारी की गई है अगर आप भी इंडियन आर्मी में भर्ती होना चाहते हैं,तो अग्निवीर के 25000 पदों पर भर्ती निकली गई है. आप सभी को बता दे कि यह भर्ती इंडियन आर्मी ने अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती निकली है. अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़े.

India Army Agniveer Bharti 2024

हर युवा का सपना होता है कि एक न एक दिन आर्मी में भर्ती होकर देश की सेवा करें लेकिन देश में बेरोजगारी इतनी बढ़ गई है की भर्तियाँ कम पड़ जा रही है, इसी को देखते हुए अग्निवीर के 25000 पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है, अगर आप भी इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो ऑफिशल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से कर सकते हैं.

India Army Agniveer Bharti 2024 योग्यता

दोस्तों जानकारी के लिए आप सभी को बता दे कि अगर आप भी इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती 2024 इस में ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो विभाग के द्वारा इस भर्ती में आवेदन करने के लिए योग्यता 8वीं,10वीं,संबंधित विषयों में 12वीं,आईटीआई एजुकेशन क्वालीफिकेशन मांगी गई हैं.

India Army Agniveer Bharti 2024 आयु सीमा

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 17 वर्ष 6 महीने मांगी गई है वहीं अधिकतम आयु सीमा 21 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए

India Army Agniveer Bharti 2024 सिलेक्शन प्रोसेस

अगर बात करें सिलेक्शन प्रोसेस की तो इस भर्ती में सिलेक्शन होने के लिए सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम होगा, परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद आपको अगले चरण के लिए सिलेक्ट किया जाएगा जहां फिजिकल टेस्ट किया जाएगा. इसके बाद मेडिकल एग्जाम होगा वहीं अंतिम में मेरिट लिस्ट भरेगी.

India Army Agniveer Bharti 2024 सैलरी

इस भर्ती में सिलेक्शन होने के बाद आपको सैलरी 21000 रुपए इन हैंड सैलरी मिलेगी. जैसा कि आप सभी लोगों को पता होगा कि इस भर्ती में केवल 4 साल तक ही नौकरी करने का प्रावधान है चार साल बाद नौकरी छोड़ने पर सैलरी के अलावा 10,04,000 रुपए का सेवा निधि पैकेज दिया जाएगा।

India Army Agniveer Bharti 2024 आवश्यक दस्तावेज.

जानकारी के लिए आप सभी को बता दे कि अगर आप भी इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने जा रहे हैं तो सबसे पहले आपके पास कुछ जरूरी दस्तावेज होने चाहिए जो निम्नलिखित है :

  • फोटो
  • आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर
  • एक्टिव ईमेल आईडी
  • 10th 12th का मार्कशीट
  • आधार कार्ड
  • हस्ताक्षर की Scan कॉपी

India Army Agniveer Bharti 2024 आवेदन शुल्क

भारतीय सेना में अग्निवीर पद पर भर्ती के लिए 550 रुपये आवेदन शुल्क+ जीएसटी देना होगा.

India Army Agniveer Bharti 2024 में आवेदन कैसे करें?

स्टेप 1. इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाना होगा.

स्टेप 2. ऑफिशल वेबसाइट के होम पेज पर जाने के बाद JCO/OR/ Agniveer Enrolment वाले सेक्शन में जेसीओ/ ओआर/ अग्निवीर APPLY वाले बटन पर क्लिक करें.

स्टेप 3.सबसे पहले आपको अपना ईमेल आईडी और कुछ जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा अगर आपने पहले भी इस भर्ती में आवेदन किया है तो डायरेक्ट आप लोगों कर सकते हैं.

स्टेप 4.रजिस्ट्रेशन करने के बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगिन कर ले.

स्टेप 5.लोगों होते ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां मांगेगा जानकारी सही-सही भरनी होगी.

स्टेप 6.जानकारी भरने के बाद आपको सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज,फोटो, सिग्नेचर अपलोड करना होगा.

स्टेप 7. इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

स्टेप 8.अंत में आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास जरूर रख ले.

आवेदन लिंक

ऑफिशल नोटिफिकेशन

ताजा जानकारी पाने के लिए नीचे दिए गए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम से जरूर जुड़े धन्यवाद.

🔥✅ ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े-👉 Click Here 
🔥 Whatsapp –👉 Click Here

 

Central University Recruitment 2024: केंद्रीय विश्वविद्यालय में अप्पर डिविजन क्लर्क, टेक्नीशियन सहित अन्य कई पदों पर निकली भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि आज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment