Jila Nyayalaya Recruitment 2024: जिला एवं सत्र न्यायलय में 10वीं पास युवाओ के लिए निकली भर्ती, आवेदन शुरू

Jila Nyayalaya Recruitment 2024: जिला एवं सत्र न्यायालय में दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड आयोग की ओर से चपरासी एवं प्रोसेस सर्वर की कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें 10वीं पास युवा आवेदन करके रोजगार पा सकते हैं, अगर आप भी 10वीं पास हैं और चपरासी एवं प्रोसेस सर्वर के पद पर रोजगार पाना चाहते हैं तो इस भर्ती में आवेदन अवश्य करें, जिला न्यायालय भर्ती में आवेदन प्रक्रिया आज 20 मार्च 2024 से प्रारंभ कर दी गई है, आईए जानते हैं Jila Nyayalaya Recruitment 2024 में आवेदन करने से संबंधित संपूर्ण जानकारी-

पदों की जानकारी 

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड आयोग द्वारा जिला एवं क्षेत्र न्यायालय में चपरासी एवं प्रोसेस सर्वर के कुल 102 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसमें इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन करके जिला एवं सत्र न्यायालय में नौकरी कर सकते हैं तो दोस्तों अगर आप लोग भी बेरोजगार हैं और दसवीं पास है तो इस भर्ती में आवेदन जरूर करें आवेदन से संबंधित सभी जानकारी हमने इस आर्टिकल के माध्यम से विस्तार पूर्वक दी है इसलिए आप लोग इस लेख के अंत तक बने रहे।

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

जिला एवं सबसे न्यायालय में चपरासी एवं प्रोसेस सर्वर की पद पर आवेदन प्रक्रिया आज 20 मार्च 2024 से प्रारंभ कर दी गई है जिसमें इच्छुक उम्मीदवार 18 अप्रैल 2024 को रात 11 बजे तक आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती मैं आवेदन की अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2024 को निर्धारित की गई है।

उम्मदवारो की शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने वाली उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता 10वीं भी पास निर्धारित की गई है । साथ ही प्रोसेस सर्वर के पद पर रोजगार प्राप्त करनी हेतू आवेदन करने वाली उम्मीदवारों के पास LMB ड्राइविंग लाइसेंस और 2 साल का एक्सपीरियंस भी होना चाहिए। एवं योग्यता से संबंधित अन्य जानकारी आपको इस भर्ती के ऑफिशल नोटिफिकेशन पर मिल जाएगी।

2 लाख रुपये का लोन लेने के लिए यहाँ क्लिक करें 

आवेदको की आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाली उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष निर्धारित की गई है। जिन उम्मीदवारो की आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच हैं वे इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उनके वर्ग के अनुसार आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा जानकारी के लिए आप लोगों को बता दे की जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस की उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा वही एससी ,एसटी, महिला और पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई भी आवेदनशील का भुगतान नहीं करना होगा क्योंकि इनके लिए यह भर्ती निशुल्क निकल गई है।

Jila Nyayalaya Recruitment 2024 आवेदन कैसे करें?

  • Jila Nyayalaya Recruitment 2024 में आवेदन करने के लिए सबसे पहले भर्ती का ऑफिशियल वेबसाइट https://dsssb.delhi.gov.in/ पर जाएं।
  • अब इस भर्ती से संबंधित अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही आपके सामने इस भर्ती का आवेदन फार्म खुल जाएगा जिसमें मांगी की संपूर्ण जानकारी सही-सही भरनी होगी।
  • अब मांगे गए आवश्यक दस्तावेज, पासवर्ड साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें।
  • इसके बाद अपनी वर्ग के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रख ले।
  • आवेदक से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए भर्ती के ऑफिशल नोटिफिकेशन को एक बार जरूर चेक करें।
 ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े-👉 Click Here 
🔥  Whatsapp –👉 Click Here

 

यह भी पढ़े-Singrauli Weather Update Today: सिंगरौली जिले में बिन मौसम बारिश ने लोगो की बढ़ाई मुश्किलें

यह भी पढ़े-Vida V1 Plus : लॉन्च हुआ अब तक का सबसे सस्ता Hero का शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर दौड़ता है 110 किलोमीटर, 9,144 रुपए देकर ले आए घर,जानिए कैसे

Jila Nyayalaya Recruitment 2024 ऑफिसियल वेबसाइट 

Jila Nyayalaya Recruitment 2024 ऑफिशल नोटिफिकेशन 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment