Ladli Bahana Yojana 3rd Round Date : लाडली बहना योजना के तीसरे चरण पर आया बिग अपडेट, इस तारीख से भरे जाएंगे छूट गई महिलाओं का फॉर्म

Ladli Bahana Yojana 3rd Round Date : नमस्कार दोस्तों आप लोगों को स्वागत है एक और नए आर्टिकल में आज आप लोगों को इस आर्टिकल के माध्यम से Ladli Bahana Yojana 3rd Round Date के बारे में जानकारी देने वाले हैं क्योंकि मध्य प्रदेश के वर्तमान सरकार की तरफ से तीसरे चरण पर बहुत बड़ा अपडेट सामने निकल कर आया है.

लाडली बहना योजना में पहले और दूसरे चरण के तहत आवेदन प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है पहले और दूसरे चरण के पश्चात मध्य प्रदेश के लाखों महिलाओं ने आवेदन किया वहीं सरकार और तीसरे चरण शुरू करने वाला है, क्योंकि अभी भी मध्य प्रदेश में लाखों महिलाओं ने लाडली बहना योजना में आवेदन नहीं कर पाए हैं जिसकी वजह से उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है अगर आपने भी अभी तक इस योजना में आवेदन नहीं किया है तो मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से आप सभी के लिए एक खुशखबरी सामने आ चुकी है.

Ladli Bahana Yojana 3rd Round Date

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं की लाडली बहना योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा किया गया था इस योजना के तहत हर महीने लाडली बहनों को 1250 रुपए दिया जाता है जब इस योजना की शुरुआत की गई थी तब इस योजना के तहत केवल ₹1000 ही हर महीने दिए जाते थे लेकिन लाडली बहना योजना की राशि में बढ़ोतरी कर 1250 रुपए कर दी गई वहीं मध्य प्रदेश सरकार का लक्ष्य ₹3000 तक करने का है लेकिन उससे पहले इस योजना में अभी तक मध्य प्रदेश के लाखों महिलाओं ने आवेदन नहीं किया है जिसकी वजह से उन्हें लाभ नहीं मिल रहा है है.

लाडली बहना योजना की तीसरी चरण कब से शुरू होगी

दोस्तों आप सभी को बता दे की लाडली बहना योजना में पहले चरण और दूसरे चरण की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है ऐसे में जिन महिलाओं ने इस योजना में आवेदन अभी तक नहीं किया है उन सभी के लिए मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से एक खुशखबरी सामने आ चुकी है लाडली बहना योजना के तीसरे चरण पर सरकार ने एक एडवाइजरी जारी की है. जानकारी के लिए आप सभी को बता दे कि पहले और दूसरे चरण में केवल 23 वर्ष से 60 वर्ष की महिलाओं को ही इस योजना में आवेदन करने का मौका दिया जा रहा था लेकिन तीसरे चरण में मध्य प्रदेश की बेटियों को भी इस योजना में आवेदन करने का मौका दिया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के वर्तमान सरकार की तरफ से ऐसा कहा गया है की लाडली बहना योजना की तीसरी चरण की शुरुआत मार्च महीने के अंतिम सप्ताह तक किए जा सकते हैं.

कब आएगी लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त

दोस्तों जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं की लाडली बहना योजना के तहत अब तक लाडली वालों के खाते में आठवीं किस्त का पैसा मिल चुका है वही मध्य प्रदेश के लाखों लाडली बहनों अब कब से प्रतीक्षा कर रही है कि उनके खाते में 9वीं किस्त का पैसा कब आएगा, तो आप सभी को बता दे की 9वीं किस्त का पैसा आने वाले 10 फरवरी 2024 को मध्य प्रदेश के सभी पात्र महिलाओं के खाते में जमा होगी.

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • आवेदक का आधार कार्ड
  • आवेदक की फ़ोटो
  • बैंक खाते की जानकारी
  • मोबाइल नंबर
  • मूल निवास प्रमाण पत्र
  • जन्म प्रमाण पत्र
  • समग्र परिवार/सदस्य आईडी
  • मोबाइल नंबर

दोस्तों आप सभी को बता दे की लाडली बहना योजना के लिए आवेदन पोर्टल या मोबाइल ऐप के ज़रिए ऑनलाइन भरे जा सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, आवेदिकाओं को पहले से ही “आवेदन हेतु आवश्यक जानकारी का प्रपत्र” भरने की सुविधा होगी. इसके अलावा तीसरे चरण शुरू होने के पश्चात ग्राम सभा के तहत भी ऑफलाइन माध्यम से आवेदन किए जाएंगे. ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए नीचे दिए गए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप के टेलीग्राम ग्रुप से जरूर जुड़े धन्यवाद.

हर महीना ₹1000 सरकार की तरफ से पानी के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

Pm Aawas Yojana Gramin list MP : मध्य प्रदेश के लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना की ग्रामीण लिस्ट हुई जारी, तुरंत देखें अपना नाम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment