Ladli Behana Awas Yojana Suchi 2024 : लाडली बहना आवास योजना की लाभार्थी सूची हुई जारी 10 तारीख को इन बहनों के खाते में आएगा 25000 रुपए

Ladli Behana Awas Yojana Suchi 2024 : नमस्कार दोस्तों मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से चलाई गई योजना लाडली बहना आवास योजना की लाभार्थी सूची जारी कर दी गई है, अगर आपने भी इस योजना में आवेदन किया था तो लिस्ट में एक बार अपना नाम जरुर चेक कर ले इससे आपको पता लग जाएगा कि आपको इस योजना का लाभ मिलेगा या नहीं वहीं इस योजना का पैसा भी मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा पहली किस्त भेजा जाना है.

लाडली बहना आवास योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के तर्ज पर शुरू की गई योजना है जिन महिलाओं को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है उन परिवारों को इस योजना का लाभ मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से दी जा रही है ऐसे में अगर आपको भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है और इस योजना में आवेदन किया है तो आपको एक बार लिस्ट में जरूर नाम चेक कर लेना चाहिए क्योंकि मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से लाडली बहना आवास योजना की लाभार्थी सूची जारी कर दी गई है आईए जानते हैं किस प्रकार से लाभार्थी सूची में नाम चेक करना है, अगर आपका नाम इस सूची में शामिल होगा तो आपको फर्स्ट इंस्टॉलमेंट खाते में आ जाएगी. और हम लोग यह अभी जानेंगे की पहली किस्त कब आएगी.

Ladli Behana Awas Yojana Suchi 2024 : इस प्रकार चेक करें लिस्ट में नाम

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://pmayg.nic.in/netiayHome/home.aspx पर जाएं.
  • ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद “Stakeholder” के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • इतना करने के बाद IAY/PMAYG Beneficiary पर क्लिक करें.
  • इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमें मांगी गई जानकारी रजिस्ट्रेशन नंबर को भरें.
  • अगर आपके पास रजिस्ट्रेशन नंबर नही हैं तो “Advance Search” पर क्लिक करें.
  • इतना करने के बाद एक और नया पेज खुलेगा जिसमें मांगी गई जानकारी जैसे आपका राज्य, जिला, तहसील, गांव डालकर सर्च वाले बटन पर क्लिक कर दें।
  • जानकारी के लिए आप सभी को बता दे की अपना राज्य जिला चुनने के बाद स्कीम नाम में लाडली बहना योजना स्कीम नाम को सेलेक्ट करें.
  • इतना करने के बाद बाद फाइनेंशियल ईयर में 2023-24 को सेलेक्ट करके “Serach” वाले बटन पर क्लिक करें.
  • इतना करने के बाद Ladli Behana Awas Yojana Suchi 2024 खुलकर आपके सामने आ जाएगी और अपना नाम चेक कर सकते हैं. अगर आपका नाम इस लिस्ट में शामिल है तो इस योजना के पात्र आप हैं.

लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त कब आएगी

दोस्तों अगर आपने भी इस योजना में आवेदन किया है और आप भी प्रतीक्षा कर रहे हैं की आवास योजना की पहली किस्त कब आएगी तो इसको लेकर सोशल मीडिया पर बहुत सारी खबरें चल रही है कि लाडली बहना आवास योजना की पहली की 10 फरवरी को आएगी तो आपको जानकारी के लिए बता दे कि फिलहाल मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा 10 फरवरी 2024 को लाडली पहले आवास योजना की पहली किस्त की तिथि का ऐलान कर सकते हैं.

ताजा जानकारी पाने के लिए नीचे दिए गए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम से जरूर जुड़े धन्यवाद.

🔥✅ ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े-👉 Click Here 
🔥 Whatsapp –👉 Click Here

 

लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त : लाडली बहनों को डबल खुशखबरी, एक साथ खाते में आएगा 1500+25000 रुपए, यहां जानिए संपूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment