लाडली बहना योजना 7वीं क़िस्त : आज लाडली बहनों को मिलेगा 7वीं क़िस्त का सौगात,जानिए कितने मिलेंगे

Ladli Behna Yajana 7th Installment : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना की शुरुआत की थी, आप सभी लाडली बहनों को 7वीं क़िस्त का पैसा खाते में आएगा, जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि मध्य प्रदेश में बीजेपी ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है, मध्य प्रदेश में बीजेपी के जीत के पीछे के कारण लाडली बहनों को बताया जा रहा है, इसी वजह से आप लाडली बहन योजना के तहत मध्य प्रदेश के बेटियों को भी लाभ दिया जाएगा.लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त आज यानि 10 दिसंबर, 2023 को दोपहर 12 बजे के बाद 1,250 रुपये ट्रांसफ़र की जाएगी. आईए जानते हैं डिटेल में-

आज आयेगी लाडली बजना योजना की 7वीं क़िस्त

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि इस योजना के तहत अभी तक सभी महिलाओं के खाते में छठी किस्त का पैसा भेजा जा चुका है जानकारी के लिए आप सभी को बता दे की पिछली बार सभी लाडली बहनों के खाते में 7 नवंबर को 1250 रुपए भेजे गए थे वही इस योजना के तहत हर 10 तारीख को सभी लाडली बहनों के खाते में 1250 रुपए भेजे जाते हैं. मध्य प्रदेश के सभी लाडली बहनों का इंतजार और समाप्त हो गया है क्योंकि आज मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा सभी पात्र महिलाओं की खाते में 1250 रुपए भेजे जाएंगे जानकारी के लिए आप सभी को बता दें की खबरें वायरल हो रही थी कि इस बार सभी लाडली बहनों के खाते में ₹3000 आएंगे लेकिन मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं की गई है.

अब मध्य प्रदेश की बेटियों को भी मिलेगा लाभ

लाडली बहन योजना के तहत फिलहाल मध्य प्रदेश के महिलाओं को ही लाभ दिया जा रहा है लेकिन अब मध्य प्रदेश के बेटियों को भी जिसकी उम्र 21 वर्ष से लेकर 60 वर्ष के बीच है उन्हें भी इस योजना का लाभ दिया जाएगा. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिन पहले ऐलान करते हुए बताया था कि चुनाव जीतने के बाद तीसरे चरण की शुरुआत की जाएगी मिल रही जानकारी के अनुसार तीसरे चरण की शुरुआत दिसंबर महीने के अंतिम सप्ताह तक किया जाना है, दरअसल आज सभी लाडली बहनों के खाते में सातवीं किस्त का पैसा सीएम शिवराज सिंह चौहान के द्वारा भेजा जाएगा वहीं इसी दौरान शिवराज सिंह चौहान एलान करेंगे की तीसरी चरण का शुरुआत कब की जाएगी.

लाडली बहना योजना 7वीं क़िस्त का पैसा कैसे चेक करें

लाडली बहना योजना 7वीं क़िस्त का पैसा चेक करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके चेक कर सकते हैं :

  • सबसे पहले लाडली बहना योजना के आधिकारिक वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जाएं
  • ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद “थ्री लाइन”वाले बटन पर क्लिक करें ।
  • होम पेज पर, “आवेदन एवं भुगतान की स्थिति” विकल्प पर क्लिक करें.
  • इसके बाद लाडली बहना योजना का “आवेदन क्रमांक या समग्र क्र.”भरे.
  • कैप्चा डालकर “OTP भेजें” बटन पर क्लिक करें..
  • अब आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त हुआ होगा, उसे “कृपया ओटीपी प्रविष्ट करें वाले जगह पर भरकर “खोजें” वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दें.
  • आपके सामने 7वीं क़िस्त का स्टेटस दिख जाएगा.
  • इस प्रकार से लाडली बहना योजना 7वीं क़िस्त का पैसा चेक कर सकते हैं.

लाडली बहना योजना 7वीं क़िस्त का पैसा नहीं आया तो क्या करें.

आज मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा 7वीं क़िस्त का पैसा 1250 भेजा गया है अगर अगर आपके खातें में पैसा अभी तक नहीं आया है तो लाडली बहना योजना के हेल्पलाइन नंबर 0755-2700800 पर कॉल करके शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. आपके यहां सारी जानकारी प्रदान की जाएगी.हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जरूर जुड़े धन्यवाद.

ये भी पढ़े-Ladli Behna Awas Yojana List 2023: सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगा लाडली बहना आवास योजना का पैसा, देखें लिस्ट में अपना नाम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment