ladli behna yojana 3rd round date : लाडली बहना योजना का तीसरा चरण शुरू,अब बेटियों को भी मिलेगा 1250 रूपये, कल से आवेदन शुरू

ladli behna yojana 3rd round date : लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश की सरकार द्वारा चलाई गई जनहित के लिए कल्याणकारी योजना है इस योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया था इस योजना में मध्य प्रदेश के करोड़ों महिलाओं ने अपना आवेदन कर लाभ ले रहे हैं लेकिन जो महिलाएं इस योजना से अभी तक वंचित है उन्हें भी इस योजना का लाभ देने के लिए आवेदन फॉर्म शुरू किया जा रहे हैं, जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस बार लाडली बहनों के साथ-साथ मध्य प्रदेश के बेटियों को भी इस योजना का लाभ दिया जाएगा. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि मध्य प्रदेश में हमारी प्रचंड जीत हुई है यह जीत का श्रेय पूरी तरह से मध्य प्रदेश के लाडली बहनों को जाता है मैं सभी लाडली बहनों को दिल से आभार करता हूं और वंचित रह गई महिलाओं को ladli behna yojana 3rd round date के तहत फॉर्म भरे जाएंगे.

लाडली बहना योजना नहीं होगी बंद, लाडली बहनों के खाते में मामा डालेंगे 3000 रुपए

लाडली बहन योजना में पहले चरण में कुछ महिलाएं ही आवेदन कर पाई थी वहीं इसी के देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने एक बार फिर से दूसरे चरण की शुरुआत की लेकिन दूसरे चरण में भी कुछ महिलाएं छूट गई इसी को देखते हुए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तीसरा चरण शुरू करने का ऐलान किया है, क्योंकि मध्य प्रदेश में लाडली बहनों के प्यार और दुलार से एक बार फिर भाजपा अपना सरकार बन पाई है. आईए जानते हैं तीसरे चरण में फॉर्म भरने के लिए किन-किन दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी.

सरकार घर बनाने के लिए दे रही है 2 लाख,ऐसे करें आवेदन

जानकारी के लिए आप सभी को बता दे की मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जो भी मध्य प्रदेश की महिलाएं और बेटियों इस योजना के लाभ से वंचित रह गई है उनको फिर से आवेदन करने का मौका दिया जाएगा वही सभी बहने और बेटियों अपने-अपने दस्तावेज को तैयार रखें आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी जानकारी के लिए आप सभी को बता दे कि जैसे ही सीएम की शपथ ग्रहण होगी उसके बाद तीसरे चरण की शुरुआत कर दी जाएगी. सभी को जानकारी के लिए बता दे की लाडली बहना योजना का सातवीं किस्त 10 तारीख को सभी लाडली बहनों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे वहीं इसी दिन सीएम शिवराज सिंह चौहान बहनों को संबोधित करते हुए तीसरे चरण की तारीख की घोषणा करेंगे.

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में आवेदन करने के लिए जरूरी दस्तावेज

अगर आप भी लाडली बहन योजना के लाभ से वंचित रह गई है तो आप सभी को लाभ दिया जाएगा इसके लिए मध्य प्रदेश का मूल निवासी होना जरूरी है इसके साथ-साथ आपके पास आधार कार्ड, परिवार आईडी में नाम, आधार कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक, बैंक खाता और एक एक्टिव मोबाइल नंबर आपके पास होना चाहिए तो ही आप लाडली बहना योजना का लाभ उठा सकते हैं.

ladli behna yojana 3rd round date का फॉर्म कैसे भरें.

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण का फॉर्म भरने के लिए अपने नजदीकी ग्राम पंचायत में लगे शिविर में जाकर आवेदन कर सकते हैं, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा जब तीसरे चरण की शुरुआत की जाएगी तब मध्य प्रदेश के सभी ग्राम पंचायत में शिविर का आयोजन किया जाएगा जिसके तहत छूट गई महिलाओं का आवेदन किया जाएगा वहां जाने के बाद आपको लाडली बहना योजना का फॉर्म मिलेगा उसे फॉर्म को भरकर जमा करना होगा साथ में ऊपर दिए गए दस्तावेज को भी साथ में ले जाए. आवेदन करने के बाद आपको एक रसीद प्राप्त होगा जिसमें आपको पता चलेगा कि आप भी लाडली बहना योजना का लाभ लेने के पात्र हो गए हैं.

जानकारी के लिए आप सभी मध्य प्रदेश वासियों को बता दे की 10 दिसंबर को सभी लाडली बहनों के खाते में सातवीं किस्त का पैसा मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के द्वारा भेजा जाएगा वही 10 दिसंबर को ही सीएम शिवराज सिंह चौहान इसके लिए ऐलान करेंगे. जानकारी के लिए आप सभी लाडली बहनों को बता दें कि इस बार ऐसा कहा जा रहा है की लाडली बहनों के खाते में सातवीं किस्त के रूप में 1500 रुपए खाते में भेजे जाएंगे.

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल-ladli behna yojana 3rd round date

लाडली बहना योजना का तीसरा चरण कब शुरू होगा.

जो महिलाएं और बेटियों लाडली बहना योजना के पहले और दूसरे चरण में आवेदन नहीं कर पाई है उनके लिए तीसरे चरण की शुरुआत दिसंबर महीने के अंतिम सप्ताह तक किया जाएगा.

लाडली बहना योजना का तीसरा चरण कब से चालू होगा. Ladli Bahana ka teesra charan Kab chalu hoga

ऐसा कहा जा रहा है कि लाडली बहना योजना का तीसरा चरण दिसंबर महीने के अंतिम सप्ताह में तीसरा चरण शुरू किया गया जाएगा जिसके तहत मध्य प्रदेश के महिलाओं के साथ-साथ बेटियों को भी हर महीने 1250 रुपए दिया जाएगा.

ladli bahana yojana ke teesre charan ke form kab se bhare jayenge

लाडली बहना योजना तीसरा चरण का फॉर्म दिसंबर महीने के अंतिम सप्ताह में भर जाने हैं, इस बार मध्य प्रदेश के लाडली बहनों के साथ-साथ बेटियों को भी  सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा.1250 रुपए दिया जाएगा,.

ये भी पढ़े-Ladli Bahana Awas Yojana first installment : इस दिन आ रही है लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त, केवल इन महिलाओं को मिलेगा पहली किस्त 25000 रुपए

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment