LPG Cylinder Price : देशवासियों को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, एलपीजी गैस सिलेंडर 100 रुपए हुआ सस्ता, अब मिलेगा मात्र इतने रुपए में…

LPG Cylinder Price Cut: आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बड़ा खुशखबरी दिया है, आज से खाना बनाने वाला गैस सिलेंडर ₹100 सस्ते हो गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी साझा की है, लगातार एलपीजी सिलेंडर के बढ़ते रेट की वजह से देश की आम जनता परेशान थी वहीं देश के आम लोगों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा तोहफा दे दिया है.

आज महिला दिवस के शुभ अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के आम जनता को बड़ा तोहफा दिया है आज घरेलू एलपीजी सिलेंडर कीमत में ₹100 की कटौती की गई है. इसकी जानकारी प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर साझा की है. इसका लाभ प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाले सिलेंडर पर दिए जाएंगे यह राहत प्रति सिलेंडर 300 रुपये की मिलती है। इस ऐलान से अब अन्य लाभार्थियों को आज से सिलेंडर 100 रुपये सस्ता मिलेगा।

अब 803 रुपए में मिलेगा एलपीजी सिलेंडर

आप सभी को बता दे कि अब एलपीजी सिलेंडर देश के अलग-अलग शहरों में अलग-अलग रेट पर मिलेंगे, गिरावट से पहले एलपीजी सिलेंडर 903 रुपए था वही ₹100 रेट गिरकर 803 रुपए पर आ गया. दिल्ली में आज एलपीजी सिलेंडर की कीमत 803 रुपए हो गए हैं,तो वही कोलकाता में 829 हो गए. वहीं मुंबई में 902.50 रुपये की जगह 802.50 और चेन्नई में 918.50 रुपये की जगह 818.50 रुपये में मिलेंगे।

मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों में एलपीजी सिलेंडर का रेट

आप सभी को बता दे की मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सिलेंडर का रेट ₹100 घटकर 808 पर पहुंच गया है. आप सभी को बता देगी केंद्र सरकार की तरफ से उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को आप ₹300 प्रति सिलेंडर सब्सिडी जाएगी, उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 1 वर्ष में 12 सिलेंडर पर सब्सिडी मिलेगी. देश की राजधानी दिल्ली में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अब ₹600 में एलपीजी सिलेंडर मिलेगी.

ये भी पढ़े- स्मार्टफोन खरीदने का है प्लान तो खरीदे Samsung का ये 50MP कैमरा वाला स्मार्टफोन मात्र 8499 में, मिलेगा स्नैपड्रेगन का प्रोसेसर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment