Mahashivratri Mehndi Design 2024 Arabic : महाशिवरात्रि पर अपने हाथों में लगाएं अरेबिक मेहंदी डिजाइन, यहां देखिए सुंदर-सुंदर डिजाइन

Mahashivratri Mehndi Design 2024 Arabic : महाशिवरात्रि का त्योहार हिंदू धर्म का सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है, इस दिन माता पार्वती और भगवान शिव का विवाह हुआ था महाशिवरात्रि के दिन लड़कियां भगवान भोलेनाथ की तरह ही वर पाने के लिए उपवास रखती है, ऐसे में इस दिन लड़कियां अपने हाथों में मेहंदी रचाती है अगर आप भी इस महाशिवरात्रि अपने हाथों में Mahashivratri Mehndi Design 2024 Arabic लगाना चाहते हैं तो आज आप लोगों के लिए अच्छे-अच्छे मेहंदी की डिजाइन लेकर आए हैं.

प्रत्येक वर्ष महाशिवरात्रि का त्यौहार फाल्गुन महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाई जाती है. इस साल महाशिवरात्रि का त्यौहार फाल्गुन महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि 8 मार्च 2024 को रात 9:57 बजे शुरू होगी और अगले दिन 9 मार्च 2024 को शाम 6:17 बजे समाप्त होगी. चूंकि शिवरात्रि की पूजा रात में होती है, इसलिए इसमें उदयातिथि देखना ज़रूरी नहीं है.

Mahashivratri Mehndi Design 2024 Arabic

ऐसा कहा जाता है कि मेहंदी लगाना शुभ होता है,मेहंदी को सौभाग्य की निशानी माना जाता है. मेहंदी उनके परिवारों के बीच प्रेम को दर्शाता है. कुछ मान्यताओं के मुताबिक, मेहंदी का रंग होने वाले जोड़े के बीच प्यार को भी जताने का एक जरिया होता है. हम आपको मेहंदी के कुछ सिंपल अरेबिक डिजाइन बता रहे हैं.

फ्लावर पैटर्न अरेबिक मेहंदी डिजाइन

Mahashivratri Mehndi Design 2024 Arabic
Mahashivratri Mehndi Design 2024 Arabic

अरेबिक मेहंदी की खास बात यह है कि इसे लगाना आसान होता है. इस तरह की अरेबिक मेहंदी में हाथों पर फ्लावर पैटर्न में मेहंदी लगाई जाती है। जिसमें पत्ते और फूल शामिल होते हैं। महिलाओं में दिन प्रतिदिन इस तरह की मेहंदी का क्रेज बढ़ रहा है। नीचे दिए गए फोटो के अनुसार फ्लावर पैटर्न अरेबिक मेहंदी डिजाइन अपने हाथों में लगा सकती है.

महाशिवरात्रि पर लगाए अरेबिक बेल डिजाइन

Mahashivratri Mehndi Design 2024 Arabic
Mahashivratri Mehndi Design 2024 Arabic

 

अगर आप अपने हाथों में मोटा मेहंदी लगाना पसंद नहीं करती है तो आप इस महाशिवरात्रि अरेबिक बेल डिजाइन अपने हाथों में लगा सकती है, इसमें आप अपने हाथों पर सिर्फ बेल बनवा सकती हैं। इस मेहंदी के डिजाइन से हाथ पूरा भरा-भरा और खूबसूरत लगता है. ये दिखने में ज्यादा खूबसूरत लगती है, तो एक बार अरेबिक बेल डिजाइन जरूर ट्राई करें.

महाशिवरात्रि पर लगाए फ्रीस्टाइल मेहंदी डिजाइन

Mahashivratri Mehndi Design 2024 Arabic
Mahashivratri Mehndi Design 2024 Arabic

अगर आप इस महाशिवरात्रि अरबी में फ्रीस्टाइल डिजाइन (Freestyle Design) अपने हाथों में लगाना चाहती हैं तो नीचे दिए गए डिजाइन को फॉलो कर सकती हैं,अगर आप आगे के हाथ के साथ-साथ बैंक पर भी मेहंदी लगा रही हैं, तो आप फ्लावर और पैस्ले शैली को कॉम्बिनेशन फॉलो कर सकती हैं।

Latest 50+ Stylish Back Hand Mehndi Designs – Kanchipuram Silk Sarees

अगर आपके पास समय काम है तो जल्दी बनने वाला मेहंदी की डिजाइन बेल और लहरिया मेहंदी डिजाइन ट्राई कर सकती हैं. ये काफी आसान डिजाइन है जो दिखने में बहुत घना और खूबसूरत लगता है. आप इसे आसानी से बना सकते हैं.

Bridal Mehndi Design 2024: अगर आप भी मार्च महीने में बनने वाली है दुल्हन, तो जरूर ट्राई करें मेहंदी की ये ट्रेंडिंग डिजाइन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment