MP Farmer Good News : मध्य प्रदेश के कर्ज लेने वाले किसानों को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने दिया बड़ा तोहफा, अब बिना ब्याज के मिलेगा लोन

MP Farmer Good News : मध्य प्रदेश के किसानों के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बड़ी खुशखबरी दी है आप सभी को बता दे की मध्य प्रदेश के जिन किसानों ने कृषि साख सहकारी समितियों से लोन लिया था अब उनके लिए एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है, मध्य प्रदेश के लाखों किसानों ने खेती करने के लिए ऋण लिया था वहीं अब मध्य प्रदेश के किसानों के हित में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने एक बड़ा निर्णय लिया है..

अब किसानों को बिना ब्याज का मिलेगा लोन

आप सभी को बता दे की मध्य प्रदेश के किसानों को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने निकल कर आ रही है, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने किसानों के हित में एक बड़ा निर्णय लिया है अब मध्य प्रदेश के किसानों को कम समय में उगाई जाने वाली फसलों पर किसी भी प्रकार का ऋण नहीं लिया जाएगा यानी अब किसी ब्याज का लोन किसानों को दिया जाएगा. इस फैसले से प्रदेश के किसानों को काफी फायदा मिलने वाला है वही किसानों को खेती करने में काफी मदद भी होगा आप सभी को बता दे की इसका फायदा मध्य प्रदेश के सभी वर्ग के किसानों को दिया जाएगा.

प्रदेश के किसानों को अब कम अवधि के लिए भी मिलेगा बिना ब्याज का लोन

मध्य प्रदेश से किसानों के हित में एक और खुशखबरी मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की तरफ से दी गई है आप सभी को बता दे कि अब किस कम अवधि के लिए भी लोन ले सकते हैं, प्रदेश के छोटे बड़े किसान कम अवधि के लिए बिना किसी ब्याज पर लोन लेकर रवि और खरीफ की फसल कर सकते हैं इससे किसानों को काफी ज्यादा आसानी होगी और खेती करने में किसी भी प्रकार की दिक्कत भी नहीं होगी.

लोन के पैसे से किसान खरीद सकेंगे खाद और बीज

आप सभी को बता दे कि किसानों को लोन इसलिए दिया जाता है ताकि किसान उर्वरक खाद, बीज, कीटनाशक दवाई और भी अन्य चीजों को खरीद सके और अपनी खेती को बड़े पैमाने पर कर सके इसके साथ-साथ किसान लोन लेकर बड़े पैमाने पर खेती कर अपने आमदनी को बढ़ा सकते हैं, मोहन यादव का किसानों के हित में यह एक अच्छा निर्णय है.

ये भी पढ़े-MP News : आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़ी किसी भी प्रकार की शिकायत सी-विजिल एप के माध्यम से करने पर 100 मिनट के भीतर होगी कार्रवाई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment