MP News : छोटी से छोटी जगह में भी जाकर लोगों को जान बचाएगी एयर एंबुलेंस : CM मोहन यादव

MP News : प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बुधवार को सागर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगर कोई गंभीर रूप से बीमार है और उसे बेहतर इलाज के लिए किसी दूसरी जगह ले जाना है, तो छोटी से छोटी जगह भी एयर एंबुलेंस की सुविधा दी जाएगी. ‘एयर एम्बुलेंस’ की शुरुआत उज्जैन से सीएम मोहन यादव ने की है। इसका नाम पहले ‘मुख्यमंत्री एयर एंबुलेंस सेवा’ था, लेकिन अब इसका नाम भी बदल गया है।

छोटी से छोटी जगह पर अभी पहुंच कर एयर एंबुलेंस बचाएगी जान

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि अपने जीवन में कोई भी बीमार आदमी अपने जीवन में कष्ट पाकर के अस्पताल में उसका अच्छा इलाज करना है जो कलेक्टर के माध्यम से उसको और बड़े हॉस्पिटल पहुंचना है किसी और अच्छी जगह पहुंचाना है तो हमारी सरकार ने घोषणा की है एयर एंबुलेंस गांव से लेकर छोटी से छोटी जगह में भी हर आदमी को एयर एंबुलेंस की सुविधा दी जाएगी यह हमारी सरकार का निर्णय लिया हैं.

एयर एंबुलेंस का लाभ कैसे ले?

एयर एंबुलेंस की ज़रूरत उन लोगों को पड़ती है, जिन्हें गतिशीलता संबंधी चोटें आई हों और यात्रा करने की ज़रूरत हो. यह सेवा पुनर्वास के लिए भी मददगार है. अगर आप भी ऐसी स्थिति में कभी पड़ जाते हैं तो सरकार के द्वारा शुरू की गई ‘एयर एम्बुलेंस’ के तहत अच्छे से अच्छे हॉस्पिटल में जल्द से जल्द पहुंचकर इलाज करवा सकते हैं. आपातकालीन स्थिति में, अपने कलेक्टर से संपर्क कर एयर एंबुलेंस की व्यवस्था करने के लिए कहें. इसके लिए, आपको मरीज़ की स्थिति, देखभाल की ज़रूरत, और जगह जैसी ज़रूरी जानकारी देनी होगी.

🔥✅ ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े-👉 Click Here 
🔥  Whatsapp –👉 Click Here

Kutte Ki Pooja: भारत का एक ऐसा राज्य जहाँ पर भगवान् के रूप में होती है कुत्ते की पूजा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment