आंगनबाड़ी भर्ती 2024 : आंगनवाड़ी में कार्यकर्ता और सहायिका के पद पर 7 जिलों में निकली भर्ती, 10वीं पास महिला करें आवेदन,यहां जानिए संपूर्ण जानकारी

आंगनबाड़ी भर्ती 2024 : नौकरी की तलाश कर रहे महिलाओं के लिए आंगनवाड़ी में कार्यकर्ता एवं सहायिका के पद पर भर्ती की नोटिफिकेशन जारी की गई है, आप सभी को बता दे कि यह भर्ती राजस्थान राज्य के बीकानेर, अजमेर, सीकर हनुमानगढ़,चूरू, दौसा और झुंझुनू जिले में निकाली गई है.

आंगनबाड़ी भर्ती 2024 का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए राजस्थान के 7 जिलों में भर्ती की नोटिफिकेशन जारी की गई है आप सभी को बता दे कि इस भर्ती में दसवीं पास महिला आवेदन कर सकती हैं, आईए जानते हैं इस भर्ती में आवेदन करने के लिए योग्यता,आयु सीमा एवं आवेदन प्रक्रिया क्या है..

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2024 महत्वपूर्ण तिथियां

आंगनवाड़ी में राजस्थान के साथ जिलों में निकली भर्ती में आवेदन प्रक्रिया शुरू है, राजस्थान राज्य के दसवीं पास महिला आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद पर ऑफलाइन आवेदन 9 अप्रैल 2024 से पहले कर सकते हैं. आप सभी को बता दे की राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 24 ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित करवाई जाएगी.

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2024 योग्यता

योग्यता की बात करें तो राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2024 में आवेदन राजस्थान राज्य के दसवीं पास महिला ही कर सकती है. इसके अलावा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/ मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/ आशा सहयोगिनी के पद पर चयन हेतु शैक्षणिक योग्यता 12वीं कक्षा रखी गई है।

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2024 आयु सीमा

वहीं अगर आयु सीमा की बात करें तो राजस्थान के 7 जिलों में निकाली गई आंगनबाड़ी भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है आयु की गणना नोटिफिकेशन के आधार पर की जाएगी. सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग की उम्मीदवारों को आयु सीमा में छुट का प्रावधान है. आयु सीमा से संबंधित अत्यधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके पढ़ सकते हैं.

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2024 आवेदन शुल्क एवं चयन प्रक्रिया

आप सभी को बता दें की राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 24 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा, राज्य की महिलाएं निशुल्क आवेदन कर सकती हैं. वहीं अगर चयन प्रक्रिया की बात करें तो राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2024 में किसी भी प्रकार की परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी यह सीधी भर्ती है.

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2024 में आवेदन कैसे करें?

आवेदन करने से पहले आप सभी को बताया कि राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2024 में आवेदन ऑफ़लाइन माध्यम से आवेदन फार्म को भरकर जमा करना होगा नीचे दिए गए निम्नलिखित स्टेप को फॉलो करके आवेदन कर सकते हैं :

स्टेप 1. सबसे पहले अपने जिले की नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें जो नीचे दिया गया है.

स्टेप 2. इसके बाद आवेदन फार्म को प्रिंट आउट करवा ले.

स्टेप 3. इसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई जानकारी को सही-सही भरे.

स्टेप 4. इसके बाद सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज को आवेदन फार्म के साथ संलग्न करें जैसे : दस्तावेज मूल निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र, विवाह प्रमाण पत्र, विधवा / तलाकशुदा / परित्यक्ता सम्बन्धित दस्तावेज, आर०एस०सी०आई०टी प्रमाण पत्र, कार्यानुभव प्रमाण पत्र, बी०पी०एल०कार्ड एवं अन्य आवश्यक दस्तावेजो की स्वप्रमाणित छायाप्रति है।

स्टेप 5.अब आवेदन फार्म में भरी गई जानकारी को एक बार अच्छी तरह से चेक कर ले.

स्टेप 6. इसके बाद अपने -अपने जिले की नोटिफिकेशन में दिए गए पता पर अंतिम तिथि से पहले डाक द्वारा मनी ऑर्डर कर दें.

यहां से डाउनलोड करें सभी जिलों की ऑफिशल नोटिफिकेशन

झुंझुनू जिला नोटिफिकेशन – Click Here

बीकानेर जिला नोटिफिकेशन – Click Here

अजमेर जिला नोटिफिकेशन – Click Here 

सीकर जिला नोटिफिकेशन – Click Here 

हनुमानगढ़ जिला नोटिफिकेशन – Click Here

चूरू जिला नोटिफिकेशन –Click Here

दौसा जिला नोटिफिकेशन. – Click Here

ताजा जानकारी पाने के लिए नीचे दिए गए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम से जरूर जुड़े धन्यवाद.

🔥✅ ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े-👉 Click Here 
🔥 Whatsapp –👉 Click Here

 

Supervisor Recruitment 2024: सिक्योरिटी गार्ड सुपरवाइजर के पद पर निकली बहाली, 10वीं पास करें आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment