SAIL Recruitment 2024: 10वीं पास युवाओ को 38,900 रुपये सैलरी वाली नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

SAIL Recruitment 2024: अगर आप 10वीं पास कर चुके हैं और किसी सरकारी नौकरी की तलाश में है तो आप लोगों के लिए सरकारी नौकरी पाने का एक बेहतरीन मौका है क्योंकि स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में ऑपरेटर-कम-तकनीशियन के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें दसवीं पास युवा आवेदन करके नौकरी पा सकते, जो भी इच्छुक उम्मीदवार स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में रोजगार पानी के लिए इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वह सेल के आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आईए जानते हैं SAIL Recruitment 2024 में आवेदन करने से संबंधित संपूर्ण जानकारी-

SAIL Recruitment 2024: कुल पद

स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में 10वीं पास और कंप्यूटर का बेसिक नॉलेज रखने वाले युवाओं के लिए 304 पदों पर बहाली की जाएगी। जिसमे इच्छुक उम्मीदवार 18 मार्च 2024 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

SAIL Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उनके वर्ग के अनुसार आवेदन शूल का भुगतान करना होगा यदि आप लोग सामान्य, ओबीसी या EWS वर्ग के उम्मीदवार है तो आप लोगों को 500 रुपए भुगतान करना होगा। वहीं अगर आप लोग एससी, एसटी, PWBD वर्ग की उम्मीदवार है तो आप लोगों को 200 रुपए आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा। जानकारी के लिए आप लोगों को बता दे कि आप लोगों को आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग/ क्रेडिट कार्ड/ एटीएम/ डेबिट कार्ड के माध्यम से करना होगा।

SAIL Recruitment 2024: आयु सीमा

स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में जो भी उम्मीदवार आवेदन करने हेतु इच्छुक है उनकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होना आवश्यक है एवं सरकारी नियम के अनुसार आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

SAIL Recruitment 2024: वेतन

जो भी 10वीं पास युवा इस भर्ती में आवेदन करके चयनित होंगे उन्हें ट्रेनिंग के पहले वर्ष 16100 और ट्रेनिंग के दूसरे वर्ष 18300 प्रति माह सैलरी प्रदान की जाएगी वहीं अगर ट्रेनिंग के बाद की बात करें तो जब अभ्यर्थी ट्रेनिंग को पूरा कर लेंगे तो उन्हें प्रति माह 26,600 से 38,920 तक की सैलरी दी जाएगी।

ICSIL India Limited Recruitment 2024: एमटीएस के पदों पर निकली बहाली, आवेदन शुरू, वेतन 17,494 रुपए

SAIL Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया एवं योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने वाले आवेदकों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इसके साथ ही OCT (ट्रेनी)- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्था से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग के 3 साल का डिप्लोमा एवं मैट्रिक पास होना अनिवार्य है।

ओसीटी ट्रेनी (इलेक्ट्रॉनिक्स)- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्था से इलेक्ट्रॉनिक्स/ इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक और दूरसंचार/ इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार/ इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए, इसके साथ ही अभ्यर्थी को 10वीं पास होना अनिवार्य है।

OCT ट्रेन (ड्राफ्टमैन)- उम्मीदवारों को किस मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग/ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग/ मैकेनिकल इंजीनियरिंग या आर्किटेक्चर अस्सिटेंटशिप्स में 3 साल का रेगुलर डिप्लोमा के साथ मैट्रिक पास होना अनिवार्य है ।

🔥✅ ताज़ा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम में जुड़े-👉 Click Here 
🔥 ✅ Whatsapp -👉 Click Here

 

यह भी पढ़े-

RRB NTPC Recruitment 2024 : भारतीय रेलवे में 27362 पदों पर नई भर्ती,12वीं पास युवा कर सकते हैं आवेदन, यहां जानिए संपूर्ण जानकारी

SAIL Recruitment 2024: Official Notification

SAIL Recruitment 2024: Apply Now 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment