आखिर अब कौन होगा सहारा इंडिया का मालिक, अरबों की संपत्ति किसके नाम

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत राय की मृत्यु हो चुकी है ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर जिसने इतनी कड़ी मेहनत करके सहारा इंडिया को इतने बड़े मुकाम तक पहुंचा उसके करने के बाद अब सहारा इंडिया का कार्यभार कौन संभालेगा आईए जानते हैं

सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत राय की 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया इन्होंने सहारा इंडिया को इस बड़ी मुकाम तक पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत की सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत राय का सफर बाद ही कष्टदायक रहा ऐसा कहा जाता है कि सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत राय स्कूटर पर नमकीन बेचा करते थे.

सहारा इंडिया का अगला मालिक कौन होगा इसको लेकर अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है सुब्रत राय की मौत के बाद भी उनके बेटे अंतिम संस्कार में नहीं आए इसी कारण से अब एक चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर एक बाप के मरने के बाद जब बेटा अंतिम संस्कार करने नहीं आया तो फिर इस कंपनी का कार्य भार किसे सौपा जाएगा, ऐसा कहां जा रहा है कि अब सहारा इंडिया का कार्यभार सुब्रत राय की पत्नी स्वप्ना राय संभाल सकती है, ऐसा भी कहा जा रहा है कि अब सहारा इंडिया का कार्यभार सुब्रत राय के करीबी ओपी श्रीवास्तव या सुब्रत राय के भाई जेपी राय सहारा इंडिया का कार्यभार संभाल सकते हैं.

चलता रहेगा सहारा इंडिया कंपनी

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि सहारा इंडिया एक समय पर देश के सबसे जानी-मानी कंपनी थी लेकिन चिटफंड मामले में सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत राय को जेल जाना पड़ा. मिली जानकारी के अनुसार सहारा इंडिया कंपनी चलता रहेगा सहारा इंडिया में जिन निवेशको ने अपना पैसा निवेश किया था उन सभी निवेशकों का पैसा वापस किया जाएगा.

सहारा इंडिया में कितने रुपए फंसे

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी के मुताबिक, सहारा इंडिया समूह की कई कंपनियों में लगभग 13 करोड़ निवेशकों के 1.12 लाख करोड़ रुपये से अधिक फंड फंसे हुए हैं. हालांकि सहारा रिफंड पोर्टल की शुरुआत कर दी गई है पोर्टल के जरिए सहारा इंडिया के निवेशकों को पैसा वापस मिल रहा है सहारा रिफंड पोर्टल पर आवेदन करने के 45 दोनों के बाद सहारा इंडिया के निवेशकों के खाते में पैसा भेजे जा रहे हैं

ये भी पढ़े- Sahara India Refund 2nd List: अगर आपको भी नहीं मिला सहारा इंडिया में डूबा हुआ पैसा, तो तुरंत करें ये काम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment